1. Home
  2. Auto

क्या आप भी ढूंढ रहे हैं किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर? देखें बजाज चेतक का नया अवतार!

क्या आप भी ढूंढ रहे हैं किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर? देखें बजाज चेतक का नया अवतार!
नए बजाज चेतक को मौजूदा मॉडलों की तुलना में कम कीमत पर लॉन्च करने के लिए कई तरह के बदलाव किए गए हैं। 

अगर आप एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है, जी हाँ दोस्तों बजाज ऑटो जल्द ही भारत में अपने लोकप्रिय Chetak Electric Wagon का एक नया, कम कीमत वाला वेरिएंट लॉन्च करने जा रहा है।

ये नया चेतक वेरिएंट न सिर्फ आपके बजट में फिट होगा बल्कि आपको रोज़मर्रा की यात्राओं के लिए भी अच्छी विकल्प हो सकता है। आइए, इस आगामी स्कूटर के बारे में विस्तार से जानते हैं

कम कीमत और माइलेज

नए बजाज चेतक को मौजूदा मॉडलों की तुलना में कम कीमत पर लॉन्च करने के लिए कई तरह के बदलाव किए गए हैं। सबसे पहले, ये सिर्फ सॉलिड रंगों में ही उपलब्ध होगा, मेटैलिक और प्रीमियम रंगों के विकल्प इसमें नहीं मिलेंगे।

इसके अलावा, अलॉय व्हील्स की जगह इस स्कूटर में स्टील के पहिए इस्तेमाल किए जाएंगे। साथ ही, लागत कम करने के लिए आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक दिए जाएंगे।

स्मार्ट फीचर्स

कीमत को कम रखने के लिए, इस स्कूटर में बेसिक नेगेटिव-एलसीडी यूनिट दिया जा सकता है, जैसा कि पुराने मॉडल में इस्तेमाल होता था। मौजूदा चेतक के Urbane और प्रीमियम वेरिएंट में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ TFT डिस्प्ले दिया गया है।

हालांकि, कम कीमत वाले वेरिएंट में लॉक करने वाले कम्पार्टमेंट की जगह दो छोटे डिब्बे मिलेंगे, जिनमें आप अपना फोन या अन्य जरूरी सामान रख सकते हैं।

बैटरी और मोटर 

हालांकि, अभी तक नई चेतक के बैटरी पैक और मोटर के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, संभावना है कि बजाज ऑटो कम कीमत वाले इस वेरिएंट में भी Urbane वेरिएंट वाला ही पावरट्रेन इस्तेमाल करे।

इन सभी बदलावों के साथ, उम्मीद की जा रही है कि नया बजाज चेतक 1 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से कम कीमत पर लॉन्च होगा। बता दें कि मौजूदा चेतक Urbane की कीमत 1.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और चेतक Premium की कीमत 1.47 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

कम कीमत  

अगर आप एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, तो नया बजाज चेतक आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। ये स्कूटर आपको रोज़मर्रा की यात्राओं के लिए अच्छा माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस देता है।

इसकी लॉन्चिंग को लेकर बाजार में काफी उत्साह है और ये देखना होगा कि ये स्कूटर अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर दे पाता है या नहीं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।