1. Home
  2. Auto

Brezza CNG: माइलेज के मामले में कोई भी नहीं टक्कर!

Brezza CNG: माइलेज के मामले में कोई भी नहीं टक्कर!
Maruti Brezza CNG में 1.5L K सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT इंजन लगा है, जो दमदार परफॉर्मेंस के साथ ही बेहतरीन माइलेज भी देता है. 

जैसे की आप सभी को पता ही होगा की शहर में गाड़ी चलाना तो मजेदार है, लेकिन पेट्रोल की बढ़ती कीमतें बजट बिगाड़ देती हैं , अगर आप एक ऐसी कॉम्पैक्ट SUV ढूंढ रहे हैं जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ ईंधन की बचत भी कराए, तो Maruti Brezza CNG आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकती है. आइए, इस कार के बारे में डिटेल्स से जानते है

दमदार परफॉर्मेंस और माइलेज

Maruti Brezza CNG में 1.5L K सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT इंजन लगा है, जो दमदार परफॉर्मेंस के साथ ही बेहतरीन माइलेज भी देता है.

कंपनी का दावा है कि ये कार 25.51 किलोमीटर प्रति किलोग्राम की माइलेज देती है. यानी आप शहर में घूमिए या लंबी ड्राइव पर निकल जाइए, घबराने की कोई बात नहीं

अत्याधुनिक S-CNG टेक्नोलॉजी 

Maruti Brezza CNG में कंपनी की तरफ से लगाई गई S-CNG टेक्नोलॉजी इसे खास बनाती है. इस टेक्नोलॉजी में डुअल इंटर-डिपेंडेंट इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट (ECU) और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम दिया गया है.

ये दोनों मिलकर गाड़ी के एयर-फ्यूल रेश्यो को बेहतर बनाते हैं, जिससे परफॉर्मेंस अच्छा रहता है और माइलेज भी बढ़िया मिलता है.

वेरिएंट्स

Maruti Brezza CNG चार वेरिएंट्स – LXi S-CNG, VXi S-CNG, ZXi S-CNG और ZXi S-CNG में आती है. हर वेरिएंट में आपको जरूरी फीचर्स जैसे कि मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल ORVM, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और पावर विंडो आदि मिल जाएंगे.

टॉप वेरिएंट में आपको एडवांस फीचर्स जैसे कि लेदर सीट्स, सनरूफ और क्रूज कंट्रोल भी मिल सकते हैं.

सुरक्षा 

Maruti अपनी गाड़ियों की सुरक्षा के लिए जानी जाती है और Brezza CNG भी कोई अपवाद नहीं है. इस कार को क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली है. साथ ही इसमें डुअल एयरबैग्स, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स और चाइल्ड सीट एंकरेज पॉइंट्स जैसे जरूरी सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं.

Maruti Brezza CNG की कीमत  

Maruti Brezza CNG की शुरुआती कीमत 9.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जो टॉप वेरिएंट में करीब 12.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जा सकती, और अगर आप लम्बी टूर करना पसदं करते है तो आपके लिए ये कार बेस्ट हो सकता है


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।