1. Home
  2. Auto

Citroen Basalt: स्टाइलिश SUV जो देगी आपको ठंडक और आराम

Citroen Basalt: स्टाइलिश SUV जो देगी आपको ठंडक और आराम
Citroen Basalt का डिजाइन अन्य किसी भी एसयूवी से काफी अलग होने वाला है। इसमें प्रोजेक्टर एलइडी हेडलैंप, डीआरएल, फोग लैंप, बॉडी कलर बंपर मिलने वाला है। 

Citroen Basalt : फ्रेंच का निर्माता कंपनी सिट्रोन भारत में बहुत ही जल्द अपनी एक नई एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। यह कंपनी की तीसरी एसयूवी होगी जिससे बिल्कुल ही नई लुक में लाया जा रहा है।

यह सिट्रोन बेसाल्ट (Citroen Basalt) होने वाली है जिसे जून के महीने में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसकी टेस्टिंग हो रही है और इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं।

नए डिजाइन में Citroen Basalt

अभी जो तस्वीर सामने आई है उसे पता चलता है कि बेसाल्ट एक कूपे स्टाइल एसयूवी है, जिसका बोनट सेडान जैसा लंबा होने वाला है। वही उसकी रूफ स्लोपिंग भी किसी एसयूवी से ज्यादा होगी।

दिखने में या काफी खूबसूरत लगती है क्योंकि कंपनी ने इस एसयूवी के साथ-साथ सेडान वाला लुक भी दिया है।

इसमें स्टील के व्हील्स दिए गए हैं। हालांकि जब यह लांच होगी तो इसमें 15 या फिर 16 इंच के एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे।

अभी आई खबरों की मां ने तो यह कंपनी की एक बजट एसयूवी होगी जिसकी कीमत 10 लाख रुपए से कम होने वाली है।

इंजन में नहीं होगा बदलाव

Citroen Basalt का डिजाइन अन्य किसी भी एसयूवी से काफी अलग होने वाला है। इसमें प्रोजेक्टर एलइडी हेडलैंप, डीआरएल, फोग लैंप, बॉडी कलर बंपर मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें बड़ी ही पतली दी गई है जो इसके लुक को खूबसूरत बनाती है।

अभी तक इसके इंजन को लेकर कोई खबर तो नहीं आई है। लेकिन सभी का मानना है कि यह 1.2 लीटर के टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ आएगी। यही इंजन C3 Aircross में भी दिया गया है। इस इंजन को सिक्स स्पीड मैनुअल और ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इसके द्वारा 109 बीएचपी का पावर और 205 न्यूटन मीटर का टॉर्क पर जनरेट किया जाता है। सभी प्रकार से देखा जाए तो यह एक बेहतरीन एसयूवी है।

फीचर्स के तौर पर इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटो डिमिंग IRVM, रेन सेंसिंग वाइपर, क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, वेंटिलेटेड सीट्स, कीलेस एंट्री और कई प्रकार के सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।