1. Home
  2. Auto

मारुति की इस कार को खरीदने से हिचक रहे ग्राहक, कंपनी ने लिया डिस्काउंट का सहारा

मारुति की इस कार को खरीदने से हिचक रहे ग्राहक, कंपनी ने लिया डिस्काउंट का सहारा
सियाज पर मिलने वाले डिस्काउंट की बात करें तो कंपनी इसके सभी वैरिएंट 53,000 रुपए तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है। 

मारुति सुजुकी नेक्सा शोरूम पर मिलने वाली लग्जरी सेडान सियाज पर इस महीने भी बढ़िया डिस्काउंट ऑफर कर रही है। अप्रैल में इस कार को खरीदने पर ग्राहकों को 53,000 रुपए का बेनिफिट मिलेगा। पिछले कई महीनों से सियाज की सेल्स डाउन है।

यही वजह है कि कंपनी इसकी सेल्स में इजाफा करने और स्टॉक को क्लियर करने के लिए भी इस पर ये डिस्काउंट ऑफर कर रही है। ग्राहकों को इस ऑफर का फायदा इस महीने की आखिरी तारीख यानी 30 अप्रैल तक ही मिलेगा।

बता दें कि फरवरी में इसकी सिर्फ 481 यूनिट ही बिकी थीं।सियाज पर मिलने वाले डिस्काउंट की बात करें तो कंपनी इसके सभी वैरिएंट 53,000 रुपए तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

इसमें 25,000 रुपए का कैश डिस्काउंट, 25,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और 3,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस शामिल है। ऐसे में इस महीने इस सेडान को खरीदने का प्लान तुरंत बना लेना चाहिए। पिछले 4 महीने में इसे 500 ग्राहक भी नहीं मिले हैं।

मारुति सियाज के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

सियाज के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 103bhp की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कंपनी का दावा है कि इसका मैनुअल वर्जन 20.65km/l और ऑटोमेटिक वर्जन 20.04 km/l तक का माइलेज देता है।अब इस सेडान में नए सेफ्टी अपडेट किया है। जिसके बाद इसमें 20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है।

इसमें अब हिल-होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP) को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया है। यानी ये सभी वैरिएंट्स में मिलेगा। कार में डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

मारुति सियाज में अब 3 नए डुअल टोन कलर भी मिलते हैं। डुअल टोन में ब्लैक रूफ के साथ पर्ल मेटैलिक ऑप्यूलेंट रेड, ब्लैक रूफ के साथ पर्ल मेटैलिक ग्रैंड्योर ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ डिग्निटी ब्राउन कलर ऑप्शन मिलेंगे।

इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.40 लाख रुपए है। अब ये कार हाइब्रिड इंजन के साथ आती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।