1. Home
  2. Auto

बजट में आई 120 Km की रेंज वाली Electric स्कूटर, कीमत देख आज खरीदेंगे Scooter

बजट में आई 120 Km की रेंज वाली Electric स्कूटर, कीमत देख आज खरीदेंगे Scooter
Jaunty Plus कंपनी की बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे सभी लोग काफी पसंद करते हैं। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर का रेंज देती है। 

Budget Electric Scooter : भारत विश्व का सबसे बड़ा टू व्हीलर मार्केट है और इस मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की डिमांड दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। इसी मार्केट को पहचान कर सभी बड़ी कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स को लॉन्च कर रही हैं।

लेकिन आज भी बड़ी कंपनियों से ज्यादा कुछ छोटे स्टार्टअप ने इस मार्केट में कमाल कर दिखाया है। इन्हीं कंपनियों में से एक AMO Electric ने अपने बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर Jaunty Plus को बाजार में उतार दिया है।

कम कीमत पर आने वाली है इलेक्ट्रिक स्कूटर कमाल की रेंज देती है। आप चाहे तो इस स्कूटर को सिर्फ डाउन पेमेंट पर भी खरीद सकते हैं।

AMO Electric Jaunty Plus की खास बातें

Jaunty Plus कंपनी की बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे सभी लोग काफी पसंद करते हैं। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर का रेंज देती है। वहीं इसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है।

नई जोंटी प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1265 वाट की पावर वाला मोटर लगाया गया है जो इसे 50 किलोमीटर की टॉप स्पीड पर चलाता है। इसके अलावा इसमें 60 वाट का बैटरी भी दिया गया है।

इस बैटरी से हमे बेहतरीन रेंज मिलती है। इस स्कूटर का वजन 237 किलोग्राम का है और इसके अंदर तीन कलर ऑप्शंस मिलते हैं।

नई Electric Scooter की कीमत और फाइनेंस प्लान

AMO Electric की Jaunty Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत ₹74440 है। यह कीमत इस स्कूटर की दिल्ली में है। अगर आप किसी अन्य शहर में रहते हैं तो फिर इसमें कुछ रुपयों का फर्क देखने को मिल सकता है।

इस कीमत पर इस स्कूटर को खरीदने के बाद आपको ₹3651 का इंश्योरेंस भी करवाना होगा। इस तरह से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत दिल्ली में ₹78111 ऑनरोड हो जाती है। अगर आपको इस कीमत पर स्कूटर नहीं खरीदना तो आप फाइनेंस प्लान का सहारा ले सकते हैं।

सभी बैंक आज के समय गाड़ियों पर लोन देती है। इसके लिए आपको सिर्फ ₹8000 का डाउन पेमेंट करना होगा। इसके बाद बचे हुए पैसे बैंक द्वारा दिए जाएंगे।

इस लोन की अवधि आप 3 से 5 साल का हो सकता हैं। अगर आपका यह लोन 3 साल के लिए है तो इन 36 महीनों में आपको हर महीने ₹2252 का EMI देना होगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।