1. Home
  2. Auto

आ गया 136 किलोमीटर रेंज वाला ई-स्कूटर: ओला, एथर और चेतक को देगा कड़ी टक्कर

आ गया 136 किलोमीटर रेंज वाला ई-स्कूटर: ओला, एथर और चेतक को देगा कड़ी टक्कर
एम्पीयर के नए नेक्सस को भारत में डिजाइन और विकसित किया गया है। कंपनी ने इसकी डिलीवरी शुरू कर दी है। 

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपने नए एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है। नेक्सस को इस साल अप्रैल में 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था।\ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का पहला सेट एम्पीयर की 16वीं एनिवर्सरी के अवसर पर ग्राहकों को सौंपा गया था, जो 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर था। फिलहाल, बेंगलुरु में इसकी डिलीवरी शुरू हो गई है।

9,999 रुपये में EV की बुकिंग

एम्पीयर के नए नेक्सस को भारत में डिजाइन और विकसित किया गया है। कंपनी ने इसकी डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने पिछले महीने इसकी 9,999 रुपये में बुकिंग शुरू की थी। \हालांकि, निर्माता ने कंपनी को प्राप्त बुकिंग की संख्या का खुलासा नहीं किया है।

सीईओ ने क्या कहा?

डिलीवरी शुरू होने के बारे में बोलते हुए कार्यकारी निदेशक और सीईओ (ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी) के. विजया कुमार ने कहा कि एम्पीयर नेक्सस डिलीवरी की शुरुआत के साथ हमारी 16वीं एनिवर्सरी का सेलीब्रेशन शुरू किया गया।

एम्पीयर नेक्सस की खासियत

एम्पीयर नेक्सस ब्रांड का पहला उच्च प्रदर्शन वाला स्कूटर है। इसे 2023 ऑटो एक्सपो में एक अनवील किया गया था। ई-स्कूटर में 3 kWh LFP बैटरी पैक है, जो एक बार चार्ज करने पर 136 किमी. (दावा) की रेंज देता है।

कंपनी का कहना है कि बैटरी को 3 घंटे 22 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। पिछले व्हील में एक मिड-माउंटेड PMS मोटर है, जो 3.3 किलोवाट (4.42bhp) और 4 किलोवाट का अधिकतम आउटपुट जेनरेट करता है। एम्पीयर नेक्सस में चार राइडिंग मोड मिलते हैं। इसकी टॉप स्पीड 93 किमी. प्रति घंटा की है।

एम्पीयर नेक्सस की खासियत

इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी लाइटिंग, 12-इंच के अलॉय व्हील और इन-हाउस-डेवलपमेंट Nex.IO यूजर इंटरफेस के साथ 7-इंच TFT टचस्क्रीन डैशबोर्ड है। एम्पीयर नेक्सस को 4 कलर जांस्कर एक्वा, इंडियन रेड, लूनर व्हाइट और स्टील ग्रे में पेश किया गया है। यह मॉडल दो वैरिएंट स्टैंडर्ड और ST में उपलब्ध है।

किससे है मुकाबला?

एम्पीयर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट के ओला S1 एयर, TVS आईक्यूब, बजाज चेतक, एथर 450S आदि को टक्कर देता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।