1. Home
  2. Auto

धमाकेदार फीचर्स और किफायती दाम! 7 लाख रुपये में ये कार है सबके लिए

धमाकेदार फीचर्स और किफायती दाम! 7 लाख रुपये में ये कार है सबके लिए
ये कार और कोई नहीं बल्कि हुंडई की ही बेहद पसंद की जाने वाली कार Hyundai Aura है. ये कार मार्च 2024 के आंकड़ों के मुताबिक, अपनी शानदार सेल के कारण चर्चा में है. 

हर किसी का सपना होता है कि वो अपने परिवार के लिए एक अच्छी कार खरीदे और घूमने फिरने जाए. लेकिन कई लोगों के लिए ये सिर्फ ख्वाब बनकर रह जाता है, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनकी बजट कम है.

मगर आज हम आपको एक ऐसी शानदार कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप महज 7 लाख रुपये के बजट में अपना बना सकते हैं

Hyundai Aura का जलवा

ये कार और कोई नहीं बल्कि हुंडई की ही बेहद पसंद की जाने वाली कार Hyundai Aura है. ये कार मार्च 2024 के आंकड़ों के मुताबिक, अपनी शानदार सेल के कारण चर्चा में है. कंपनी का दावा है कि पिछले साल इसकी कुल 4883 यूनिट्स बिकीं, जो कि 29% की बढ़त है.

पेट्रोल और सीएनजी 

आपको बता दें कि हुंडई ऑरा पेट्रोल और सीएनजी इंजन, दोनों विकल्पों में मिलती है. इसमें आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के गियर बॉक्स मिलते हैं. वहीं सीएनजी मॉडल में आपको सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है.

धांसू माइलेज

अब बात करते हैं माइलेज की. 17 किमी/लीटर के माइलेज के साथ हुंडई ऑरा एक किफायती कार साबित होती है. वहीं सीएनजी मॉडल में आपको 22 किमी/kg का शानदार माइलेज मिलता है. साथ ही, इस कार में आपको अच्छा बूट स्पेस और लेग रूम भी मिलता है.

शानदार फीचर्स 

हुंडई ऑरा सिर्फ दिखने में ही क्यूट नहीं है, बल्कि इसका इंटीरियर भी काफी अपडेटेड है और इसमें कई सारे फीचर्स दिए गए हैं. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही इसमें आपको इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है.

इसके अलावा इसमें आपको क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी, सीट बेल्ट अलर्ट सिस्टम, ऑटोमैटिक एडजस्टेबल ओआरवीएम, सीट एडजस्टेबल और भी बहुत से फीचर्स मिलने वाले हैं.

कीमत

अब आपको बताते हैं इस कार की कीमत. भारतीय बाजार में हुंडई ऑरा की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 6.49 लाख रुपये है. इसकी सीधी टक्कर इसी सेगमेंट में मौजूद टाटा टिगोर और सुजुकी डिजायर से है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।