1. Home
  2. Auto

विदेशी बाजार में फ्लॉप! इस लोकप्रिय 7-सीटर कार की भारत में सिर्फ 13 यूनिट बिकी

विदेशी बाजार में फ्लॉप! इस लोकप्रिय 7-सीटर कार की भारत में सिर्फ 13 यूनिट बिकी
इस 7 सीटर कार में mHawk D75 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 76ps की पावर और 210nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। 

भारतीय बाजार में 7-सीटर महिंद्रा बोलेरो की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। चाहे गांव हो या शहर, हर जगह इस एमपीवी की डिमांड है। लेकिन, विदेशी बाजार में इस 7-सीटर एमपीवी को पूछ भी नहीं रहा है।

जी हां, क्योंकि मार्च 2024 के महीने में इस एमपीवी का निर्यात काफी घट गया। पिछले महीने विदेश में इसकी 15 यूनिट भी सेल नहीं हुई है। आइए इसकी एक्सपोर्ट बिक्री रिपोर्ट पर एक नजर डालते हैं।

मार्च 2024 में टॉप-50 कार निर्यात की लिस्ट में 7-सीटर महिंद्रा बोलेरो ने 43वां स्थान हासिल किया।

देश के बाहर महिंद्रा बोलेरो की बिक्री मार्च 2024 में सिर्फ 13 यूनिट रही, जबकि एक साल पहले मार्च 2023 में इसका निर्यात 3 यूनिट ज्यादा यानी कि 16 यूनिट था।

आइए अब इस 7-सीटर एमपीवी की खासियत जानते हैं।

महिंद्रा बोलेरो की कीमत

महिंद्रा बोलेरो के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 9.90 लाख रुपये से शुरू होती है और 10.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। ये एमपीवी B4, B6 और B6 (O) जैसे तीन वैरिएंट में उपलब्ध है।

इंजन पावरट्रेन

इस 7 सीटर कार में mHawk D75 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 76ps की पावर और 210nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। यह टू-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आती है।

फीचर्स क्या हैं?

महिन्द्रा बोलेरो में मिलने वाले फीचर्स में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑक्स, ड्राइवर इंफॉर्मेशन सिस्टम, और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ-इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम, मैनुअल AC और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो सेफ्टी के लिए इसमें एबीएस, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।