1. Home
  2. Auto

तैयार हो जाइए KIA की बिजली की रफ्तार का अनुभव करने के लिए, 23 तारीख को लॉन्च

तैयार हो जाइए KIA की बिजली की रफ्तार का अनुभव करने के लिए, 23 तारीख को लॉन्च
23 मई को नई Kia EV3को ग्‍लोबली पेश किया जाएगा। यह एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी सेग्म्मेंट में आएगी। भारत के अलावा कंपनी इसे कई देशों में बेचेगी। 

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड (Demand for electric cars in India) अब तेजी से बढ़ रही है। बजट सेगमेंट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में आपको इलेक्ट्रिक कारें देखने को मिल जायेंगी।

इसी बीच कार निर्माता कंपनी Kia ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की कुछ तस्वीरें जारी की हैं। जल्द ही इसे ग्‍लोबली पेश किया जायेगा। अब Kia  इलेक्ट्रिक कारों पर ज्यादा फोकस करने में लगी है।

तो कैसी  होगी किया की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी? आइये जानते हैं।

23 मई को लॉन्च होगी Kia EV3

23 मई को नई Kia EV3 को ग्‍लोबली पेश किया जाएगा। यह एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी सेग्म्मेंट में आएगी। भारत के अलावा कंपनी इसे कई देशों में बेचेगी।

इस नए मॉडल की कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिसमें इस नए मॉडल के डिजाइन के बारे में जानकारी पता चलती है।

आइये जानते हैं इसके फीचर्स और अन्य डिटेल्स

स्टाइलिश डिजाइन

कंपनी ने जो तस्वीरें जारी की हैं उन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि आगामी मॉडल थोड़ा स्पोर्टी होगा। इतना ही नहीं यह सामने से बोल्ड भी होगा। नई EV3 के डिजाइन में बॉक्सी रियर फेंडर और टेलगेट के साथ-साथ सिग्नेचर स्टार मैप लाइटिंग भी देखने को मिलती हैं।

कुल मिलाकर नया मॉडल  सॉलिड डिजाइन में आएगा जोकि फैमिली क्लास को टारगेट भी करेगा।

मिल सकते हैं ये फीचर्स

नई Kia EV3 में कई अच्छे फीचर्स देखने को सकते हैं। इसमें LED हेडलाइट्स, LED DRL, रूफ रेल और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को आप देख पायेंगे। सिंगल पेंट स्कीम के अलावा इसमें ड्यूल पेंट स्कीम को भी शामिल किया जायेगा।

फिलहाल कंपनी ने इसकी तस्वीरें पेश की हैं लेकिन प्रोडक्शन मॉडल में अभी वक़्त है। भारत में नई Kia EV3 कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नही मिली है। लेकिन जल्द ही इसका भी खुलासा कर दिया जायेगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।