1. Home
  2. Auto

लड़कियों को नहीं होगी दिक्कत, Self Balancing तकनीक के साथ आई Electric स्कूटर

लड़कियों को नहीं होगी दिक्कत, Self Balancing तकनीक के साथ आई Electric स्कूटर
देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Liger X इलेक्ट्रिक स्कूटर के जून 2023 में लांच होने की उम्मीद है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे जून के पहले हफ्ते में पेश करेगी।

Self Balancing Scooter : Liger X सेल्फ बैलेंसिंग तकनीक पर आधारित एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसके इस फीचर की मार्केट में काफी चर्चा है। देश के इस पहले सेल्फ बैलेंस फीचर से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण लाइगर मोबिलिटी (Liger Mobility) ने किया है।

ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में इसकी पहली झलक भी देखने को मिला है। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको कंपनी की इस आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी जानकारी देने वाले हैं।

Liger X की लॉन्चिंग डेट और कीमत की जानकारी

देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Liger X इलेक्ट्रिक स्कूटर के जून 2023 में लांच होने की उम्मीद है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे जून के पहले हफ्ते में पेश करेगी। इसके कीमत की बात करें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 90,000 रुपये की कीमत पर भारतीय बाजार में उतार सकती है।

इसपर कंपनी ईएमआई प्लान भी ऑफर करने वाली है। Liger X इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी पैक और रेंज कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको दमदार बैटरी पैक मिलता है। एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 60 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है।

इसके बैटरी पैक को आप 3 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। इसके टॉप स्पीड की बात करें तो इसमें आपको 65 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिल जाती है।

Liger X इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

कंपनी की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको सबसे खास सेल्फ बैलेंसिंग फीचर मिलता है। ऐसे में यह बहुत ही आसानी से फुट फ्री स्टॉप हो जाता है। इससे दुर्घटना को काफी हद तक रोका जा सकता है। इस फीचर की मदद से कोई बुजुर्ग भी इस स्कूटर को आसानी से ड्राइव कर सकते हैं। 

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी बैटरी प्रतिशत, तापमान, एक्सीडेंट सर्विस रिमाइंडर और जीपीएस जैसे आधुनिक फीचर्स भी ऑफर करती है। इसमें कुछ और भी फीचर्स दिए गए हैं जिसके बारे में जानकारी आपको इसके लांच होने के बाद मिलेगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।