1. Home
  2. Auto

एडवेंचर बाइक के शौकीनों के लिए खुशखबरी: डुकाटी डेजर्ट एक्स भारत में लॉन्च

एडवेंचर बाइक के शौकीनों के लिए खुशखबरी: डुकाटी डेजर्ट एक्स भारत में लॉन्च
Desert X में 937cc का ट्विन-सिलेंडर इंजन लगा है जो 108bhp की पावर और 6500rpm पर 92Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है.

अगर आप एक ऐसे एडवेंचर बाइक खोज रहे है, जो आपको एडवेंचर वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हो? तो फिर Ducati Desert X आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

यह इटली की डुकाटी द्वारा निर्मित एक दमदार बाइक है, जो खासकर ऑफ-रोडिंग के लिए बनाई गई है. आइये जानते है इस धांसू बाइक के बारे में पूरी जानकारी.

दमदार स्टाइलिंग और फ़ीचर्स से भरपूर

Ducati Desert X को देखते ही पता चल जाता है कि ये बाकी एडवेंचर बाइक्स से बिल्कुल अलग है. जहां ज्यादातर कंपनियां फंक्शन को प्रायोरिटी देती हैं, वहीं डुकाटी ने इस बाइक में लुक्स और परफॉर्मेंस का शानदार मिश्रण किया है.

इसकी डुअल-रिंग LED लाइट्स के ऊपर ट्रांसपेरेंट विज़र इसे रेट्रो लुक देता है. साथ ही सफेद बॉडी पैनल्स पर लाल और काली स्ट्राइप्स इसे और भी आकर्षक बनाते हैं.

ज़बरदस्त इंजन और परफॉर्मेंस

Desert X में 937cc का ट्विन-सिलेंडर इंजन लगा है जो 108bhp की पावर और 6500rpm पर 92Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसे चलाना एक शानदार अनुभव है. स्पोर्ट्स मोड में ये बाइक सबसे ज्यादा मज़ेदार और दमदार लगती है.

डेज़र्ट X में आपको पर्याप्त लो-एंड टॉर्क मिलता है, जिसकी वजह से आप इसे शहर के ट्रैफिक में भी आसानी से चला सकते हैं. ये बाइक देखने में भले ही बड़ी और वज़नी लगती हो, लेकिन इसका हैंडलिंग काफी अच्छा है. आपको यकीन नहीं होगा कि ये इतनी आसानी से मुड़ जाती है.

फ़ीचर्स

डुकाटी ने Desert X को फ़ीचर्स से भरकर रख दिया है. LED लाइटिंग से लेकर छह राइडिंग मोड्स, तीन ABS लेवल, ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेकिंग, कॉर्नरिंग ABS, क्विकशिफ्टर और क्रूज़ कंट्रोल तक, आपको हर वो चीज़ मिलती है जो एक एडवेंचर राइडर चाहता है.

आरामदायक सीटिंग और बेहतरीन सस्पेंशन

डुकाटी ने डेज़र्ट X की सीट को आगे से पतला रखा है ताकि राइडर को पैर जमीन पर आसानी से टिकाने में दिक्कत ना हो. आप सीधे बैठते हैं, लेकिन राइडिंग पोजीशन काफी कमांडिंग है.

कीमत

अब कीमत की बात करे तो इस धांसू बाइक की कीमत 18 लाख 33 हजार के आस पास है , तो दोस्तों अगर आप भी एडवेंचर करना पसंद करते है तो ये बाइक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।