1. Home
  2. Auto

मारुति की दमदार SUV पर भारी डिस्काउंट, खरीदने के लिए उमड़ पड़े लोग

मारुति की दमदार SUV पर भारी डिस्काउंट, खरीदने के लिए उमड़ पड़े लोग
इसमें हाइब्रिड इंजन मिलता है। हाइब्रिड कार में दो मोटर का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें पहला पेट्रोल इंजन होता है जो किसी नॉर्मल फ्यूल इंजन वाली कार की तरह होता है। 

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अप्रैल 2024 में नेक्सा डीलरशिप पर मिलने वाली कारों पर तगड़ा डिस्काउंट दे रही है। डिस्काउंट की लिस्ट में मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) भी शामिल है। इस महीने इस SUV को खरीदने पर 79,000 रुपए का फायदा मिलेगा।

इस ऑफर का फायदा ग्राहकों को इस महीने की आखिरी तारीख यानी 30 अप्रैल तक ही मिलेगा। कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में ग्रैंड विटारा की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। खास बात ये है कि ये किआ सेल्टोस के साथ स्कोडा कुशाक जैसे मॉडल को भी पीछे छोड़ चुकी है।

मारुति इस महीने ग्रैंड विटारा के हाइब्रिड वैरिएंट पर सबसे ज्यादा 79,000 रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है। इसमें 25,000 रुपए के कैश डिस्काउंट के साथ 50,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस और 4,000 रुपए तक का कॉर्पोरेट ऑफर भी शामिल है।

वहीं, ग्रैंड विटारा के रेगुलर पेट्रोल वैरिएंट पर 59,000 रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। इसमें 30,000 रुपए का एक्सचेंज डिस्काउंट भी शामिल है।

मारुति ग्रैंड विटारा के फीचर्स और स्पेसफिकेशंस

ग्रैंड विटारा में EV मोड मिलता है। EV मोड में कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोटर के जरिए चलती है। कार की बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर को एनर्जी देती हैं और इलेक्ट्रिक मोटर व्हील्स को पावर देता है।

यह प्रोसेस साइलेंटली होता है, इसमें आवाज नहीं होती। हाइब्रिड मोड में कार का इंजन इलेक्ट्रिक जनरेटर की तरह काम करता है और इलेक्ट्रिक मोटर कार के व्हील को चलाती है।कार में टायर प्रेशर चेक करने का फीचर मिलेगा।

यदि किसी टायर में हवा कम होती है तब इसकी जानकारी आपको ऑटोमैटिक मिलेगी। इसमें 360 डिग्री कैमरा का फीचर भी मिलेगा। इससे ड्राइवर कार चलाने में ज्यादा मदद मिलेगी।

इससे न केवल ड्राइवर को तंग जगहों पर कार पार्क करने में मदद करेगा, बल्कि ब्लाइंड रास्तों पर मुश्किलों से बचने में मदद करेगा। कार के चारों तरफ का नजारा आप स्क्रीन पर देख पाएंगे।

न्यू विटारा में वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एडजस्टेबल ड्राइवर सीटर और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मिलेंगे।

इसके अलावा, सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, ESE, हिल होल्ड असिस्ट, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट, पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा समेत कई सेफ्टी फीचर्स दिए हैं।

इसमें हाइब्रिड इंजन मिलता है। हाइब्रिड कार में दो मोटर का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें पहला पेट्रोल इंजन होता है जो किसी नॉर्मल फ्यूल इंजन वाली कार की तरह होता है।

दूसरा एक इलेक्ट्रिक मोटर इंजन होता है, जो आपको इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में देखने को मिलता हैं। इन दोनों की पावर का यूज गाड़ी को चलाने में किया जाता है।

जब कार फ्यूल इंजन से चलती है तब उसके बैटरी को भी पावर मिलती है जिससे बैटरी अपने आप ही चार्ज हो जाती है। इसका स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वैरिएंट का माइलेज 27.97kmpl है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।