1. Home
  2. Auto

Hero ने लॉन्च कर दी नई Splendor, कीमत बस 83 हजार रुपये

Hero ने लॉन्च कर दी नई Splendor, कीमत बस 83 हजार रुपये
इंजन 7500 RPM पर 10.7 bhp की पावर और 6000 RPM पर 10.6 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि सुपर स्प्लेंडर 68 किमी/लीटर की फ्यूल इकॉनमी ऑफर करेगी.

Hero Splendor 125cc XTEC : दिग्गज दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के लिए हीरो स्प्लेंडर बेस्ट सेलिंग बाइक है. यही वजह है कि कंपनी इसे लगातार अपग्रेड करती रहती है. कंपनी इन्हें अलग-अलग मॉडल्स में बेचती है.

अभी तक हीरो अपनी 100cc बाइक्स को ही XTEC वेरिएंट में बेच रही थी. Hero ने अब 125cc वाली Super Splendor को भी XTEC वर्जन में लॉन्च कर दिया है.हीरो सुपर स्प्लेंडर XTEC को पैशन XTEC के ऊपर प्लेस की गई है.

कंपनी ने सुपर स्प्लेंडर XTEC की कीमत ड्रम ब्रेक वेरिएंट के लिए 83,368 और डिस्क ब्रेक वेरिएंट के लिए 87,268 रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) रखी है.

इंजन और माइलेज

इससे पहले मोटरसाइकिल को डीलर्स के यहां स्पॉट किया गया था. इंजन की बात करें तो इस बाइक में 124.7 सीसी का इंजन दिया गया है. यह इंजन 7500 RPM पर 10.7 bhp की पावर और 6000 RPM पर 10.6 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है.

इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि सुपर स्प्लेंडर 68 किमी/लीटर की फ्यूल इकॉनमी ऑफर करेगी.

ऐसे हैं फीचर्स

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सुपर स्प्लेंडर से 'सुपर' पावर, माइलेज, आराम और स्टाइल का वादा किया है. अब इस बाइक में फुली-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे फीचर्स के साथ कनेक्टिविटी फीचर्स जोड़े गए हैं.

इसमें फुली डिजिटल स्पीडोमीटर, लो फ्यूल वॉर्निंग, सर्विस रिमाइंडर, मालफंक्शन इंडिकेटर जैसी सुविधाएं शामिल हैं. XTEC सूट के साथ कनेक्टिविटी फीचर में ब्लूटूथ पेयरिंग, कॉल अलर्ट और एसएमएस अलर्ट आदि शामिल हैं.

ऐसा है डिजाइन

हीरो स्प्लेंडर 125cc XTEC में एलईडी हेडलैंप, एलईडी पोजीशन लैंप और आकर्षक ग्राफिक्स दिए गए हैं.  इसके फ्रंट में एक ऑप्शनल डिस्क ब्रेक, रियर ड्रम ब्रेक, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, अलॉय व्हील्स ब्लैक फिनिश, राइडर ट्रायंगल शामिल हैं.

हीरो की यह बाइक होंडा की सीबी शाइन 125 सीसी और टीवीएस रेडर को टक्कर देती है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।