1. Home
  2. Auto

Hero ने अपने नए स्कूटर से उठाया पर्दा, जानिए इसकी डिजाइन और संभावित कीमत

Hero ने अपने नए स्कूटर से उठाया पर्दा, जानिए इसकी डिजाइन और संभावित कीमत
हीरो के नए स्कूटर की लीक हुई पेटेंट डिजाइन में दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक नहीं दिखता है। जबकि स्कूटर के फ्रंट सस्पेंशन सेटअप में टेलीस्कोपिक यूनिट नहीं दिया गया है।

दुनिया में सबसे अधिक टू-व्हीलर की बिक्री करने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अब एक नए स्कूटर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। दरअसल, हाल में ही हीरो के अपकमिंग स्कूटर की पेटेंट तस्वीर लीक हो गई है।

लीक हुई इस तस्वीर से अपकमिंग स्कूटर के डिजाइन का पता चलता है। अपकमिंग स्कूटर का डिजाइन मॉडर्न है और यह हीरो मेस्ट्रो से काफी बेहतर दिखता है।

इसके अलावा, इसमें हीरो विडा स्कूटर जैसी भी कुछ समानताएं हैं। हालांकि, अभी इसके ICE या EV वेरिएंट के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। आइए जानते हैं हीरो के अपकमिंग स्कूटर के बारे में विस्तार से।

कुछ ऐसी हो सकती है स्कूटर की डिजाइन

लीक हुई पेटेंट डिजाइन से स्कूटर के एप्रन में एक खास तरह से डिजाइन किया गया एलइडी हैडलाइट्स के साथ फ्रंट और रियर में स्टाइलिश टर्न इंडिकेटर दिखता है। इसके अलावा, स्कूटर में एक सपाट फ्लोर बोर्ड भी दिया गया है।

हालांकि, हीरो के नए स्कूटर की लीक हुई पेटेंट डिजाइन में दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक नहीं दिखता है। जबकि स्कूटर के फ्रंट सस्पेंशन सेटअप में टेलीस्कोपिक यूनिट नहीं दिया गया है। अपकमिंग हीरो स्कूटर का मार्केट में मुकाबला एक्टिवा 125, टीवीएस जूपिटर 125 और सुजुकी एक्सेस 125 से हो सकता है।

कुछ ऐसा हो सकता है स्कूटर का पावरट्रेन

कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की अटकलें भी तेज हो गई है कि क्या हीरो मेस्ट्रो स्कूटर की धीमी बिक्री को देखते हुए इसे बंद कर दिया गया है। अगर ऐसा होता है तो हीरो द्वारा पेटेंट कराया गया अपकमिंग नया स्कूटर मेस्ट्रो के 125cc इंजन से लैस हो सकता है जो 9bhp की अधिकतम पावर और 10.36Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

अपकमिंग हीरो स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 85,000 रुपये हो सकती है। बता दें कि अपकमिंग स्कूटर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और एलइडी लाइटिंग दिया जा सकता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।