1. Home
  2. Auto

हीरो जल्द ही मार्किट में पेश करेगा अपना Hybrid Scooter, जानें पूरी डिटेल

हीरो जल्द ही मार्किट में पेश करेगा अपना  Hybrid Scooter, जानें पूरी डिटेल
इस स्कूटर में आपको 124cc का दमदार इंजन मिलने वाला है। साथ ही 8kW का Permanent Magnet AC मोटर भी मिलेगा। जो 10.7bhp की पावर और 60NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। 

इलेक्ट्रिक स्कूटर का क्रेज भारत में तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में जो समस्या सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है वो है एक चार्ज में कम दूरी तय करना। आपको बता दें की भारत की बाइक निर्माता कंपनी हीरो ने इसका भी समाधान निकाल लिया है।

दरअसल हीरो ऐसी स्कूटर पर काम कर रही है, जो इलेक्ट्रिक के साथ-साथ पेट्रोल पर भी चलने में सक्षम होगी। आपको बता दें की कई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस स्कूटर को नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है। वहीं इस इलेक्ट्रिक/पेट्रोल स्कूटर (Hybrid Scooter) के भारत में जल्द लॉन्च होने की संभावना है।

इस स्कूटर में आपको 124cc का दमदार इंजन मिलने वाला है। साथ ही 8kW का Permanent Magnet AC मोटर भी मिलेगा। जो 10.7bhp की पावर और 60NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। बात करें इसके टॉप स्पीड की तो 100kmph की रफ्तार से चलने में सक्षम है।

Hero ने इस स्कूटर को Leap Hybrid SES का नाम दिया है। अगर ये स्कूटर भारत में लॉन्च होता है तो इसका सीधा मुकाबला होंडा और ओला जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस स्कूटर की कीमत 1 लाख से 1.40 लाख तक हो सकती है।

हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बात करें स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की तो इसमें डिजिटल डिस्पले, डिजिटल ओडोमीटर, फ्यूल इंडिकेटर, स्टैड अलार्म, लो बैटरी इंडिकेटर, एंटी थेप्थ अलार्म जैसे फीचर्स शामिल हैं।

आपको बता दें ये माना जा रहा है की अगर ये Hybrid Scooter भारत में लॉन्च होती है। तो ये Hero MotoCorp के लिए बड़ा गेम चेंजर साबित होगा। कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस स्कूटर को कंपनी ने साल 2012 में ही शो किया था।

लेकिन आज तक इसको लॉन्च नहीं किया गया। अगर आप भी एक Hybrid Scooter लेना चाहते है तो हीरो की लीप हाइब्रीड एक अच्छा विकल्प हो सकती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।