1. Home
  2. Auto

Honda Amaze का नया अवतार, धांसू फीचर्स और कम कीमत में उड़ाएंगे होश!

Honda Amaze का नया अवतार, धांसू फीचर्स और कम कीमत में उड़ाएंगे होश!
आधुनिक फीचर्स के अलावा Honda Amaze 2024 में काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है इसमें 1.2 लीटर चार सिलेंडर इंजन है, जो की 90Ps की अधिकतर पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है

Honda New Edition Amaze : भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली Tata Nexon प्रसिद्ध फोर व्हीलर में से एक है। परंतु अब इसकी क्रेन को कम करने Honda ने हाल ही में New Edition Amaze को भारतीय बाजार में उतार दिया है, जो की पूरी तरह से टाटा नेक्सों को टक्कर देने वाली है।

उसी कीमत में आने वाली यह फोर व्हीलर आपको एक्स्ट्रा फीचर्स प्रदान करेगी। आपको बता दे की होंडा अपने इस फोर व्हीलर में आरामदायक और कंफर्टेबल सीट, तगड़ी माइलेज और कई नए-नए फीचर्स का दावा करती है। चलिए होंडा की आने वाली इस नई फोर व्हीलर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Honda New Edition Amaze के फिचर्स

सबसे पहले तो आपको Honda Amaze 2024 के सभी फीचर्स के बारे में बताते हैं। इसमें LED हेडलाइट, LED फोग लैंप्स, व्हाइट ग्रिल, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग व्हील के साथ-साथ काफी कंफर्टेबल सीट दी गई है।

Honda Amaze 2024 के इंजन पावर

आधुनिक फीचर्स के अलावा Honda Amaze 2024 में काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है इसमें 1.2 लीटर चार सिलेंडर इंजन है, जो की 90Ps की अधिकतर पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है या फोर व्हीलर मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों ही विकल्प के साथ उपलब्ध होगी।

वही माइलेज की बात करें तो इसमें 18.6 KM प्रति लीटर की ARIA माइलेज मिलेगी।

Honda Amaze 2024 के सेफ्टी फीचर्स

आधुनिक फीचर्स और पावरफुल इंजन के अलावा इसमें सेफ्टी के लिए भी कई आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।

जिसमें ड्यूल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के अलावा टॉप मॉडल में अतिरिक्त सुरक्षा फीचर्स जैसे कैमरा और साइड एयरबैग भी दिए गए हैं।

Honda Amaze 2024 की कीमत

आपको बता दे कि भारतीय बाजार में Honda Amaze 2024 की कीमत टाटा की टाटा नेक्सों के समांतर ही होने वाली है।

इस फोर व्हीलर को भारतीय बाजार में 7.10 लाख रुपए के शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध कराया गया है। जबकि टॉप वैरियंट की कीमत 9.90 लाख रुपए एक्स शोरूम तक होगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।