1. Home
  2. Auto

Honda CB300R: दमदार इंजन, एडवांस फीचर्स और शानदार लुक, जानिए कीमत!

Honda CB300R: दमदार इंजन, एडवांस फीचर्स और शानदार लुक, जानिए कीमत!
Honda CB300R को खासतौर पर उन शौकीनों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो स्टाइलिश लुक के साथ दमदार परफॉर्मेंस वाली बाइक की तलाश में रहते हैं. 

Honda ने अपनी पॉपुलर बाइक CB300R को एक बार फिर नए लुक और दमदार इंजन के साथ भारतीय बाजार में उतार दिया है. स्टाइल के मामले में तो ये बाइक पहले ही अव्वल रही है, लेकिन इस बार इस गाड़ी में आपको पावरफुल इंजन के साथ-साथ कई और धांसू फीचर्स भी मिलने वाले हैं.

चलिए, आज के इस आर्टिकल में हम आपको Honda की धांसू CB300R के बारे में सारी जानकारी देते हैं.

स्टाइलिश लुक और दमदार परफॉर्मेंस

Honda CB300R को खासतौर पर उन शौकीनों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो स्टाइलिश लुक के साथ दमदार परफॉर्मेंस वाली बाइक की तलाश में रहते हैं. इसका अग्रेसिव डिजाइन, एलईडी हेडलाइट्स और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसे एक स्पोर्टी लुक देते हैं. वहीं, इसका पावरफुल इंजन आपको राइडिंग का एक अलग ही अनुभव कराएगा.

धांसू फीचर्स

जब बात फीचर्स की आती है, तो Honda CB300R किसी से पीछे नहीं है. इसमें आपको स्मूथ गियर शिफ्टिंग के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स, स्लिपर क्लच बेहतर कंट्रोल के लिए डुअल-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), स्पोर्टी राइड के लिए इन्वर्टेड फ्रंट फोर्क्स और कम्फर्टेबल राइड के लिए मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है.

साथ ही, रात के वक्त बेहतर विजिबिलिटी के लिए इसमें एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स भी दी गई हैं.

पावरफुल इंजन

Honda हमेशा से अपने दमदार और परफॉर्मेंस-ओरिएंटेड इंजनों के लिए जानी जाती है. CB300R में भी कंपनी ने आपको निराश नहीं किया है. इस बाइक में आपको 286cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 30 हॉर्सपावर की पावर और 27.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

यह इंजन आपको सिटी राइडिंग हो या हाईवे पर लंबा सफर, हर तरह के रास्तों पर बेहतरीन परफॉर्मेंस देने का वादा करता है.

माइलेज

अक्सर लोग पावरफुल इंजन वाली गाड़ियों के माइलेज को लेकर थोड़ा हिचकिचाते हैं, लेकिन Honda CB300R के साथ आपको माइलेज को लेकर बिल्कुल भी फिक्र करने की जरूरत नहीं है.

यह बाइक आपको सिटी में लगभग 30-35 किलोमीटर प्रति लीटर और हाईवे पर 40 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है.

कीमत

Honda CB300R एक प्रीमियम सेगमेंट की बाइक है और इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत ₹2.40 लाख है. वैसे देखा जाए तो इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स, परफॉर्मेंस और माइलेज के हिसाब से इसकी कीमत काफी वाजिब मानी जाती है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।