1. Home
  2. Auto

Honda ने पेश किया 240 किमी रेंज वाला Activa Electric स्कूटर, कीमत भी है कम!

Honda ने पेश किया 240 किमी रेंज वाला Activa Electric स्कूटर, कीमत भी है कम!
भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार होंडा का इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। मार्केट में इस स्कूटर को खूब प्यार औ दुलार मिल सकता है, क्योंकि कई फीचर्स अलग ही शामिल किए हैं। 

भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर चढ़ने से हर किसी की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है। पेट्रोल-डीजल की आसमानी कीमतों का असर सबसे ज्यादा वाहन चालकों की जेब पर पड़ रहा है।

सैकड़ा पार कर चुके पेट्रोल के भाव को देखते हुए अब कई ऑटो कंपनियों ने भी इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन के लिए काम करना शुरू कर दिया है, जिससे लोगों के चेहरे पर काफी रौनक झलक रही है।

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाला होंडा अब जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को मैदान में प्रस्तुत करने जा रहा है। होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम से बाजार में लॉन्च करेगा, जिसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है।

इसके पेट्रोल वेरिएंट को भी मार्केट में खूब पसंद किया जाता है। इलेक्ट्रिक वेरिएंट में कुछ ऐसे फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं, जो बाकी के मुकाबले काफी बेहतर होंगे। स्कूटर कब लॉन्च किया जाएगा, अभी आधिकारिक रूप से तो तारीख पर कुछ नहीं कहा गया है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स उड़ा रहे गर्दा

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार होंडा का इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। मार्केट में इस स्कूटर को खूब प्यार औ दुलार मिल सकता है, क्योंकि कई फीचर्स अलग ही शामिल किए गे हैं।

बाकी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर में 200 किमी तक रेंज मिलती है, लेकिन इसमें 250किमी तक रहने के आसार है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाली लिथियम आयन की बैटरी की इनस्टॉल किया गया है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चार्जिंग होने में करीब 4 घंटे का वक्त आराम से लग जाएगा।

इसमें हाइपर चार्जिंग का पोर्ट भी शामिल किया जाएगा। आप इसे हाइपर चार्जिंग स्टेशन पे जाके मात्र 1 घंटे में फुल चार्ज करने का काम कर सकेंगे। लुक हौंडा एक्टिवा के पेट्रोल वेरिएंट से मिला जुलता रहता है। माना जा रहा है कि इसे सफेद कलर में लॉन्च किया जाएगा।

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी जरूरी बातें

भारतीय सड़कों पर होंडा का इलेक्ट्रिक स्कूटर जो लॉन्च किया जाएगा, उसे खूब प्यार मिलने की उम्मीद है। स्कूटर में देखने को मिलती है 130 किलोमीटर प्रति घंटे की बढ़िया रफ्तार है।

इसमें देखने को मिलते हैं आधुनिक फीचर्स जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पार्क असिस्ट, रिवर्स असिस्ट और एंटी थेफ़्ट सिक्योरिटी अलार्म जैसे फीचर्स शामिल रहेंगे।

इसके अलावा ब्लूटूथ कालिंग और मैसेजिंग भी मिलेंगे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम में भी बाकी कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी कम होने वाली है।

इसके कीमत है केवल 100900 रुपये निर्धारित किए गए हैं। इसे आप ईएमआई पर भी खरीदकर घर ला सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।