1. Home
  2. Auto

Activa 7G से पहले आ रहा है Honda का इलेक्ट्रिक धमाका! 120KM रेंज और शानदार फीचर्स से लैस

Activa 7G से पहले आ रहा है Honda का इलेक्ट्रिक धमाका! 120KM रेंज और शानदार फीचर्स से लैस
रेंज तथा बैटरी की बात करें तो भारतीय बाजार में कंपनी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को अलग-अलग वेरिएंट के साथ लॉन्च करेगी। 

Honda Activa EV : देश में होंडा की एक्टिवा सबसे पॉपुलर स्कूटर है, लेकिन अब कंपनी इसके इलेक्ट्रिक अवतार को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है।

आने वाली होंडा की एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में 120KM से ज्यादा की रेंज, बड़ी बैट्री पैक और कई आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। साथ ही आपको बता दे कि यह स्कूटर 2024 में ही लॉन्च किया जा सकते हैं।

ऐसे में यदि आप भी कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको होंडा की तरफ से आने वाली Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में एक बार जान लेना बेहद आवश्यक है।

चलिए आपको इसके बारे में विस्तार रूप से जानकारी प्रदान करते हैं।

Honda Activa EV के फीचर्स

हमेशा से ही होंडा की स्कूटर अपने जबरदस्त फीचर्स और बिल्ड क्वालिटी के लिए जानी जाती है। आने वाली इलेक्ट्रिक एक्टिवा में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा।

रिपोर्ट में चल रही चर्चाओं के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल और मॉडर्न फीचर्स दिए जाएंगे। जिसमें मोबाइल कनेक्टिविटी फीचर्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलइडी लाइटिंग, डिस्क ब्रेक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

Honda Activa EV के रेंज और बैटरी

रेंज तथा बैटरी की बात करें तो भारतीय बाजार में कंपनी होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को अलग-अलग वेरिएंट के साथ लॉन्च करेगी। सभी वेरिएंट में अलग-अलग पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा।

जिसमें मैक्सिमम 150 KM की रेंज देखने को मिलेगी। साथ ही पावरफुल मोटर की बदौलत स्कूटर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी।

कितनी होगी Honda Activa EV की कीमत

होंडा की तरफ से आने वाली होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो इसे भारतीय बाजार में बजट सेगमेंट में ही लॉन्च किया जाएगा।

Honda Activa EV की अनुमानित कीमत 1,00,000 रुपए के आसपास हो सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इसके कीमत और अन्य जानकारी को लेकर जानकारी नहीं दी गई है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।