1. Home
  2. Auto

देश की नंबर-1 कार पर तगड़ा डिस्काउंट! अब सिर्फ ₹6.49 लाख में!

देश की नंबर-1 कार पर तगड़ा डिस्काउंट! अब सिर्फ ₹6.49 लाख में!
बता दें कि कंपनी ने बीते महीने 9 मई को फोर्थ जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्च किया है जिसे अबतक 40,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। 

अगर आप अगले कुछ दिनों में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, देश में सबसे ज्यादा कार बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपनी पॉपुलर स्विफ्ट पर बंपर डिस्काउंट दे रही है।

यह ऑफर थर्ड जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Swift) पर जून महीने के लिए दिया गया है। इस दौरान ग्राहकों को मारुति स्विफ्ट के ऑटोमैटिक वेरिएंट पर 38,000 रुपये, मैनुअल वेरिएंट पर 33,000 रुपये और सीएनजी वेरिएंट पर 18,000 रुपये की बचत होगी।

डिस्काउंट की अधिक जानकारी के लिए ग्राहक अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकती है। आइए जानते हैं मारुति स्विफ्ट की बिक्री, पारवट्रेन, फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से।

देश की नंबर-1 कार बन गई स्विफ्ट

बता दें कि कंपनी ने बीते महीने 9 मई को फोर्थ जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को लॉन्च किया है जिसे अबतक 40,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। इसके अलावा, मारुति स्विफ्ट मई महीने के दौरान कुल 19,393 यूनिट कार की बिक्री करके देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई।

बता दें कि बीते महीने हुई कार बिक्री में मारुति स्विफ्ट ने टाटा पंच के अलावा मारुति सुजुकी डिजायर, मारुति सुजुकी वैगनआर, मारुति सुजुकी ब्रेजा और हुंडई क्रेटा जैसी एसयूवी को भी पीछे छोड़ दिया।

कुछ ऐसा है स्विफ्ट का पावरट्रेन

अगर अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 82bhp की अधिकतम पावर और 112Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी स्विफ्ट के पैट्रोल मैनुअल वेरिएंट में 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है।

जबकि मारुति स्विफ्ट के पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज का दावा किया गया है।

धांसू फीचर्स से लैस है केबिन

दूसरी ओर अपडेटेड मारुति स्विफ्ट के केबिन में ग्राहकों को 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मार्केट में मारुति स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई ग्रैंड i10 नियोस से होता है। अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 9.64 लाख रुपये तक जाती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।