1. Home
  2. Auto

हुंडई क्रेटा के CVT वैरिएंट में खराबी, कंपनी ने जारी किया रिकॉल

हुंडई क्रेटा के CVT वैरिएंट में खराबी, कंपनी ने जारी किया रिकॉल
हुंडई ने पिछले सप्ताह क्रेटा SUV और वरना सेडान में तकनीकी खराबी के चलते करीब 7698 गाड़ियों को रिकॉल किया था। 

हुंडई (Hyundai) ने भारतीय बाजार के लिए अपनी प्री-फेसलिफ्ट क्रेटा का रिकॉल जारी किया है। ये रिकॉल इन ग्राहकों के लिए है जिनके पास क्रेटा का iVT वैरिएंट है। यह अपडेट EOP कंट्रोल में खराबी के चलते जारी किया गया है।

क्रेटा के iVT को CVT भी कहा जाता है। कंपनी ने बताया कि इन ग्राहकों की कारों में खराबी है वो उनसे पर्सनली संपर्क भी कर रही है। हालांकि, कंपनी ने रिकॉल की गई क्रेटा की यूनिट का खुलासा नहीं किया।

साथ ही, इन मॉडल के प्रोडक्शन डेट की जानकारी भी नहीं दी। कंपनी की तरफ से ग्राहकों को ये मैसेज दिया गया है कि रिकॉल की गई गाड़ियों में खराबी मिलने पर इसे फ्री में सही किया जाएगा।

इसके अलावा ग्राहक अपने नजदीकी ऑफिशियल सर्विस सेंटर पर भी संपर्क कर सकते हैं। ग्राहक कंपनी की टोल-फ्री नंबर पर भी कॉल करके रिकॉल से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कुछ दिन पहले ही भी हुआ था रिकॉल

हुंडई ने पिछले सप्ताह क्रेटा SUV और वरना सेडान में तकनीकी खराबी के चलते करीब 7698 गाड़ियों को रिकॉल किया था। कंपनी ने दोनों कारों के सिर्फ 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस CVT ऑटोमेटिक वैरिएंट को वापस बुलाया था।

इस रिकॉल के बारे में कंपनी ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को जानकारी दी थी। उसने बताया कि क्रेटा और वरना के इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल पंप कंट्रोलर में खराबी आ सकती है। इससे CVT गियरबॉक्स में इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल पंप का परफॉर्मेंस खराब हो सकता है।

इस रिकॉल में शामिल दोनों कारों को 13 फरवरी 2023 से 06 जून 2023 के बीच तैयार किया गया है। ये एक्शन व्हीकल रीकॉल पर वॉलेंटरी कोड के मुताबिक लिया जा रहा है। कंपनी ने बताया कि वो ऑफिशियल वर्कशॉप से फोन और SMS के जरिए कस्टमर्स से संपर्क कर रही है।

प्रभावित ग्राहक अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने के लिए डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं, या उसके कॉल सेंटर के टोल-फ्री नंबर 1800-114-645 पर कॉल कर सकते हैं। कार को सही करने के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।