1. Home
  2. Auto

हुंडई क्रेटा ईवी: 500 किलोमीटर की रेंज, लॉन्च डेट, स्पेसिफिकेशंस

हुंडई क्रेटा ईवी: 500 किलोमीटर की रेंज, लॉन्च डेट, स्पेसिफिकेशंस
नई हुंडई क्रेटा ईवी के आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह क्रेटा फेसलिफ्ट पर बेस्ड होगी। 

नई हुंडई क्रेटा वर्तमान में दो वैरिएंट स्टैंडर्ड और N- लाइन में में उपलब्ध है। अब ऑटोमेकर भारतीय बाजार में इसका इलेक्ट्रिक मॉडल लाने पर काम कर रही है। ऑल-इलेक्ट्रिक क्रेटा को हाल ही में अपने घरेलू बाजार कोरिया में एक चार्जिंग स्टेशन पर देखा गया है।

इससे यह उम्मीद लगाई जा रही है कि इसे बहुत जल्द लॉन्च किया जाएगा। नई हुंडई क्रेटा ईवी के आने वाले महीनों में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह क्रेटा फेसलिफ्ट पर बेस्ड होगी। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

क्रेटा ईवी के स्पाई शॉट्स

जैसा कि स्पाई शॉट्स में देखा जा सकता है कि क्रेटा ईवी में बहुत कम बदलावों के साथ मानक वैरिएंट के समान डिजाइन होगी। सबसे बड़ा अंतर एयरो-डिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स के नए सेट और फ्रंट बम्पर-माउंटेड चार्जिंग पोर्ट के रूप में होगा।

इसके अलावा इलेक्ट्रिक क्रेटा में ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, कनेक्टेड एलईडी डीआरएल और टेललैंप्स, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर और फ्लोर-माउंटेड बैटरी पैक के कारण कम ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 'ईवी' बिट्स और पीसेस मिलेंगे।

ऑटोमेकर ने क्रेटा ईवी के डायमेंशन और स्टोरेज कैपेसिटी के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि, हम उम्मीद करते हैं कि इसमें फ्रंट स्टोरेज स्पेस मिलेगा, जिसे 'फ्रंक' भी कहा जाता है।

कई एडवांस फीचर्स से होगी लैस

फीचर्स और इक्विपमेंट्स की बात करें तो क्रेटा ईवी अपने ICE मॉडल के रूप में एक फीचर से भरपूर मॉडल बनी रहेगी। यह संभवतः ट्विन-डिस्प्ले सेटअप, अपडेटेड सेंटर कंसोल, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नई सीट अपहोल्स्ट्री, 360-डिग्री कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, पैनोरमिक सनरूफ और लेवल 2 ADAS सुइट के साथ आएगी।

बैटरी और रेंज

क्रेटा ईवी से उम्मीद की जाती है कि ये एक बार चार्ज होने पर 500 किमी. से ज्यादा की रेंज ऑफर करेगी। ये ईवी 55-60kWh बैटरी पैक के साथ आएगी। हुंडई क्रेटा ईवी का मुकाबला टाटा हैरियर ईवी, एमजी जेडएस ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक, महिंद्रा XUV400 और टाटा कर्व ईवी से होगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।