1. Home
  2. Auto

Hyundai Grand i10 Nios: बजट कार में प्रीमियम फीचर्स और दमदार माइलेज

Hyundai Grand i10 Nios: बजट कार में प्रीमियम फीचर्स और दमदार माइलेज
Hyundai Grand i10 Nios के माइलेज की बात करे तो इसके गैसोलीन वेरिएंट में 16 किमी प्रति लीटर की माइलेज मिलती है जबकि CNG वेरिएंट में यह 27 किमी प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है।

Hyundai Grand i10 Nios : ऑटोमोबाइल के भारतीय बाजार में हर किसी को अपनी ज़रूरत और बजट के हिसाब से कार चाहिए होती है। अगर आप भी ऐसी ही किसी गाड़ी की तलाश में हैं जो किफायती होने के साथ-साथ बेहतरीन माइलेज और फीचर्स दे तो Hyundai Grand i10 Nios आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है। तो आइये हम आपको इस कार के बारे में पूरी जानकारी देते है।

इंजन

Hyundai Grand i10 Nios के इंजन की बात करे तो इसको कंपनी ने दमदार इंजन के साथ भारत में लॉन्च है। इसमें 1.2-लीटर, 1,197 cc कप्पा नैचुरली एस्पिरेटेड गैसोलीन इंजन है जो 83 HP की पावर और 113.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस इंजन की वजह से कार को बेहतरीन परफॉर्मेंस और स्मूथ राइड मिलती है। कंपनी ने इस कार को CNG और पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च किया है जिससे यह और भी आकर्षक बन जाती है।

माइलेज

Hyundai Grand i10 Nios के माइलेज की बात करे तो इसके गैसोलीन वेरिएंट में 16 किमी प्रति लीटर की माइलेज मिलती है जबकि CNG वेरिएंट में यह 27 किमी प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है। यह इसे एक ईंधन-कुशल कार बनाती है जो आपकी जेब पर ज्यादा बोझ नहीं डालती है।

फीचर्स

Hyundai Grand i10 Nios के फीचर्स की बात करे तो इस कार में आपको 6 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं।

इसके अलावा वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग, और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इन सभी फीचर्स के करें ये कार दिखने और चलाने में काफी बेहतर लगती है।

कीमत

Hyundai Grand i10 Nios की कीमत के बारे में बात करे तो भारतीय बाजार में खुदरा कीमत 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है। अगर आप एक किफायती और ईंधन-कुशल कार की तलाश में हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है।

Hyundai Grand i10 Nios एक शानदार और किफायती कार है जो बेहतरीन माइलेज और आधुनिक फीचर्स से लैस है। अगर आप एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो आपके बजट में हो और सभी आवश्यक सुविधाओं से लैस हो तो यह कार आपके लिए एकदम सही हो सकती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।