1. Home
  2. Auto

80 हजार में i20: सपनों की कार अब आपके बजट में!

80 हजार में i20: सपनों की कार अब आपके बजट में!
Hyundai i20 के इंजन और माइलेज की बात करे तो इसमें आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 83 PS की पावर और 115 NM का टॉर्क जनरेट करता है।

अगर आप भी इस समय अपने लिए एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो Hyundai i20 आपके लिए एक परफेक्ट विकल्प हो सकती है। Hyundai i20 अपनी आकर्षक डिजाइन, बेहतरीन फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है।

इस कार की ऑन-रोड कीमत 8,03,723 रुपये है, लेकिन इसे आप सिर्फ 80,000 रुपये की डाउन पेमेंट देकर भी घर ला सकते हैं। तो आइए जानते हैं कैसे आप इसे आसानी से खरीद सकते है।

फीचर्स

Hyundai i20 के फीचर्स की बात करे तो इसमें कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं जो इसे एक प्रीमियम हैचबैक बनाते हैं। सुरक्षा के हिसाब से इसमें 6 एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं।

इसके अलावा, इसमें आपको फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

इंजन और माइलेज

Hyundai i20 के इंजन और माइलेज की बात करे तो इसमें आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 83 PS की पावर और 115 NM का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

ऑटोमेटिक वेरिएंट में यह इंजन 88 PS की पावर जनरेट करता है। माइलेज की बात करें तो Hyundai i20 15-17 किमी/लीटर का माइलेज देती है, जो इसे फ्यूल एफिशिएंट भी बनाता है।

कीमत और EMI

Hyundai i20 की कीमत और EMI प्लान की बात करे तो भारतीय मार्किट में इस कार की ऑन-रोड कीमत 8,03,723 रुपये है। लेकिन अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आप सिर्फ 80,000 रुपये की डाउन पेमेंट देकर इसे घर ला सकते हैं।

इसके बाद आपको 7,23,723 रुपये का लोन लेना होगा, जिस पर 8% इंटरेस्ट रेट के साथ 60 महीनों तक 15,306 रुपये की EMI भरनी होगी। इस प्लान के जरिए आप आसानी से इस बेहतरीन कार को अपना बना सकते हैं।

Hyundai i20 एक प्रीमियम हैचबैक है जो अपने शानदार फीचर्स, दमदार इंजन और आकर्षक डिजाइन के कारण बाजार में धूम मचा रही है। इसकी किफायती कीमत और आसान EMI प्लान के कारण यह एक बजट-फ्रेंडली विकल्प भी है।

अगर आप एक नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो Hyundai i20 आपके लिए एक परफेक्ट विकल्प हो सकता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।