1. Home
  2. Auto

अगर आपकी महीने भर की है इतनी कमाई, तो ही ले सकते Mahindra Thar का ये मॉडल

अगर आपकी महीने भर की है इतनी कमाई, तो ही ले सकते Mahindra Thar का ये मॉडल
हम आपको बता रहे हैं कि महिंद्रा थार एसयूवी खरीदने के लिए आपकी सैलरी कितनी होनी चाहिए. महिंद्रा थार फिलहाल दो मॉडल्स- Mahindra Thar 4X4 और Mahindra Thar 4X2 में आती है. 

 देश की एक पॉपुलर एसयूवी कार है. लोग इसे एक लाइफस्टाइल कार के रूप में देखते हैं जिसे ऑफ रोडिंग के लिए भी काफी पसंद किया जाता है. हालांकि बहुत से लोग इस कार को भारी-भरकम कीमत के चलते नहीं खरीद पाते.

ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि महिंद्रा थार एसयूवी खरीदने के लिए आपकी सैलरी कितनी होनी चाहिए. महिंद्रा थार फिलहाल दो मॉडल्स- Mahindra Thar 4X4 और Mahindra Thar 4X2 में आती है. थार 4x2 की कीमत 10.54 लाख रुपये से शुरू होती है और थार 4X4 की कीमत 13.87 लाख रुपये से शुरू होती है.

उदाहरण के लिए हम Thar 4x2 को ही ले लेते हैं. 10.54 लाख रुपये का यह वेरिएंट आपको दिल्ली में ऑन-रोड 12.85 लाख रुपये का पड़ेगा. इसमें 1.36 लाख का RTO, करीब 83 हजार का इंश्योरेंस और 10 हजार के बाकी चार्जेज शामिल हैं.

अब हम मान लेते हैं कि आप कार को खरीदने के लिए 2.6 लाख रुपये (करीब 20%) डाउन पेमेंट कर देते हैं, जो कि फाइनेंस रूल के हिसाब से कम से कम करना ही चाहिए. इसके अलावा हम बैंक की ब्याज दर 9% और 5 साल की लोन अवधि मान लेते हैं.

ऐसे में आपकी EMI हर महीने करीब 21 हजार रुपये की रहेगी. अब फाइनेंस का नियम यह भी कहता है कि कार ईएमआई आपकी मासिक इनकम के 10% से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. यानी आपकी सैलरी अगर 2 लाख रुपये महीना है, तब आपको इतनी ईएमआई चुकानी चाहिए.

अगर आप इतनी ईएमआई चुकाने में सक्षम नहीं हैं, तब आपको डाउन पेमेंट का अमाउंट बढ़ा लेना चाहिए, जिससे ईएमआई की रकम कम हो जाएगी. 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।