1. Home
  2. Auto

Kia Carens Facelift: नए अवतार में नजर आई, ताज़ा लुक और दमदार फीचर्स से लैस

Kia Carens Facelift: नए अवतार में नजर आई, ताज़ा लुक और दमदार फीचर्स से लैस
आपको जानकारी करदें की हाल ही में दक्षिण कोरिया में इस धंसी कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. आइये जानते है इस धांसू कार के बारे में

अगर आप कार खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए खुसखबरि है, जी हाँ भारतीय बाजार में धूम मचाने वाली 7-सीटर MPV kia carens को जल्द ही एक मिड-साइकिल अपडेट मिलने वाला है.

आपको जानकारी करदें की हाल ही में दक्षिण कोरिया में इस धंसी कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. आइये जानते है इस धांसू कार के बारे में.

नई अपडेटेड कैरेंस 

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई किआ कैरेंस फेसलिफ्ट में खासकर आगे और पीछे के हिस्से में काफी बदलाव किए जा सकते हैं. सबसे अहम बदलावों में से एक है नई टेल-लाइट, जिसमें अपडेटेड सेल्टोस और हाल ही में फेसलिफ्ट हुए सोनेट में देखे गए C-शेप्ड LED मोटिफ को शामिल किया गया है.

अभी हेडलाइट के डिजाइन के बारे में पूरी तरह स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे अपडेटेड सेल्टोस के जैसा ही बनाया जाएगा. इसके अलावा, कैरेंस फेसलिफ्ट में नए फ्रंट और रियर बंपर के साथ-साथ रिडिजाइन किए गए अलॉय व्हील्स मिलने की भी संभावना है.

कैबिन  

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, फेसलिफ्टेड कैरेंस के इंटीरियर लेआउट में मौजूदा मॉडल जैसा ही रहने की संभावना है. यानी आपको 6 और 7-सीट कॉन्फिगरेशन का विकल्प मिल सकता है.

हालांकि, डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री के लिए नए फैब्रिक और मटेरियल का इस्तेमाल किया जा सकता है. साथ ही फीचर लिस्ट में भी कुछ अपडेट मिल सकते हैं.

इंजन और परफॉर्मेंस

जहां तक इंजन की बात है, तो फिलहाल कैरेंस को 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाता है. इसका टर्बो-पेट्रोल यूनिट 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आता है.

वहीं डीजल वर्जन में तीन ट्रांसमिशन विकल्प मिलते हैं, जिनमें मैनुअल, आईएमटी और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं.

कीमत

कीमत की बात करे तो इस धांसू कार की कीमत अभी तक कंपनी ने आधिकारिक जानकारी नहीं दिया है , लेकिन कार की कीमत 20 लाख के आस पास हो सकता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।