1. Home
  2. Auto

Kia करने जा रही एक तीर से दो शिकार; Maruti Suzuki हो गई परेशान

Kia करने जा रही एक तीर से दो शिकार; Maruti Suzuki हो गई परेशान!
यह कैरेंस लाइनअप में प्रीमियम ट्रिम के नीचे होगा. फिलहाल, प्रीमियम इसके बेस ट्रिम है. कैरेंस में ये अपडेट संभवतः उसी समय होंगे, जब MPV को आगामी BS6 फेज- II उत्सर्जन मानदंडों में अपग्रेड किया जाएगा.

5-Seater Kia Carens : किआ जल्द ही कैरेंस (Kia Carens) को डीजल (इंजन), iMT (ट्रांसमिशन) पावरट्रेन के साथ लॉन्च कर सकती है. इसके साथ ही, कार निर्माता नए बेस वेरिएंट को पेश करने पर भी काम कर रहा है, जिसमें पांच सीट का लेआउट होगा.

यह कैरेंस लाइनअप में प्रीमियम ट्रिम के नीचे होगा. फिलहाल, प्रीमियम इसके बेस ट्रिम है. कैरेंस में ये अपडेट संभवतः उसी समय होंगे, जब MPV को आगामी BS6 फेज- II उत्सर्जन मानदंडों में अपग्रेड किया जाएगा.

यानी, इसके लिए अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं क्योकि BS6 फेज- II उत्सर्जन मानदंडों को 1 अप्रैल, 2023 से लागू किया जाना है.इसके नए बेस वेरिएंट में NA पेट्रोल और डीजल, दोनों पावरट्रेन हो सकते हैं.

बेस वेरिएंट के साथ पांच-सीट लेआउट पेश करने की भी संभावना है. इसके साथ ही, 5-सीटर लेआउट के साथ आने वाली यह भारत की पहली एमपीवी बन जाएगी. बाजार में का मुकाबला Maruti Suzuki XL6 और Ertiga से है.

वर्तमान में कैरेंस की शुरुआती कीमत 10.19 लाख रुपये है, जो XL6 (11.41 लाख रुपये) से कम है लेकिन अर्टिगा (8.49 लाख रुपये) से काफी ज्यादा है. हालांकि, 5 सीटर लेआउट वाला बेस वेरिएंट सस्ती हो सकता है, जो अर्टिगा के ग्राहकों को अपनी ओर खींच सकता है.

उम्मीद है कि नए बेस वेरिएंट में लेदरेट सीट्स और सेकंड-रो फोल्डिंग आर्मरेस्ट जैसे कुछ फीचर्स नहीं होंगे, जो वर्तमान में प्रीमियम वेरिएंट में मिलते हैं. हालांकि, किआ द्वारा इसके सेफ्टी फीचर्स को ड्रॉप किए जाने क संभावना नहीं है.

कार निर्माता हाल के दिनों में अपनी रेंज में ज्यादा सेफ्टी फीचर्स पर जोर देती दिख रही है.वहीं, इसके नए डीजल iMT पावरट्रेन वाले वेरिएंट की बात करें तो इसे इसके वर्तमान में उपलब्ध 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (डीजल में) ऑप्शन्स के साथ पेश किया जाएगा.

नया iMT या क्लचलेस मैनुअल गियरबॉक्स नॉर्मल मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच में स्लॉट होगा.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।