1. Home
  2. Auto

Kia SUV हुईं महंगी! इन मॉडलों की कीमत में भारी इजाफा, जानें कितने हजार बढ़े दाम

Kia SUV हुईं महंगी! इन मॉडलों की कीमत में भारी इजाफा, जानें कितने हजार बढ़े दाम
किआ सेल्टोस (Kia Seltos) के प्राइस हाइक की बात करें तो कंपनी ने कुछ चुनिंदा वैरिएंट की कीमतों में 2,000 से लेकर 19,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। 

अब आपको इसे घर लाने के लिए कम से कम 10.90 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे, जो पहले से लगभग 20,000 रुपये तक ज्यादा है। आइए अब जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

आपको बता दें कि किआ ने सेल्टोस (Kia Seltos) में कुछ नए बदलाव भी किए हैं। इस मॉडल में अब एक नया GTX वैरिएंट जुड़ गया है, जिसकी वजह से अब ये एसयूवी कुल 10 वैरिएंट में उपलब्ध है।

इसमें HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX, GTX+ (S), GTX+, X-Line (S), और X-Line जैसे वैरिएंट शामिल हैं।

कितने रुपये की प्राइस हाइक?

किआ सेल्टोस (Kia Seltos) के प्राइस हाइक की बात करें तो कंपनी ने कुछ चुनिंदा वैरिएंट की कीमतों में 2,000 से लेकर 19,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। सबसे महंगा वैरिएंट X-Line अब आपको 20.37 लाख रुपये में मिलेगा।

नया GTX वैरिएंट की खासियत

अगर आप नया GTX वैरिएंट घर लाने की सोच रहे हैं, तो आपको सबसे पहले इसके कुछ खास फीचर्स के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। जी हां, क्योंकि इसमें ग्राहकों को 18 इंच के अलॉय व्हील्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, ADAS suite (जो आपकी सुरक्षा करता है।), ड्यूल जोन टेम्प्रेचर कंट्रोल सिस्टम जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। नए GTX वैरिएंट को HTX+ (S) और GTX+ (S) के बीच रखा गया है।

किआ सोनेट की कीमतें भी बढ़ी

इसके अलावा किआ ने अपनी दूसरी लोकप्रिय SUV सोनेट की कीमतें भी बढ़ा दी हैं। जुलाई 2024 में सोनेट की कीमतें 27,000 रुपये तक बढ़ गई हैं, तो अगर आपकी नजर किआ की सोनेट या सेल्टोस पर है और आप अब इसे खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपको अब पहले से ज्यादा पैसा शोरूम जाकर होना होगा।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।