1. Home
  2. Auto

KTM 390 Adventure Enduro: रोमांच के नए आयामों को छूने के लिए तैयार रहिए!

KTM 390 Adventure Enduro: रोमांच के नए आयामों को छूने के लिए तैयार रहिए!
KTM 390 एडवेंचर एंडुरो में क्रॉस-स्पोक यूनिट्स के बजाय कन्वेंशनल स्पोक व्हील्स मिल सकते हैं। क्रॉस-स्पोक यूनिट्स का फायदा यह है कि इनमें ट्यूबलेस टायर लगाए जा सकते हैं

अगर आप जंगलों और पहाड़ों की सैर करने का शौक रखते हैं, और आप ऐसी दमदार बाइक की तलाश में हैं जो पक्की सड़कों को छोड़कर भी मज़ेदार राइड का मजा दे सके, तो आपके लिए खुशखबरी है, जी धूल उड़ाती रास्तों पर राज करने वाली KTM 390 एडवेंचर एंडुरो जल्द ही भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है।

बाइक की लुक और डिज़ाइन काफी धांसू है। तो चलिए जानते है इस बाइक के बारे में

डिजाइन

अगर आपने स्टैंडर्ड KTM 390 एडवेंचर देखी है, तो एंडुरो मॉडल आपको बिल्कुल अलग लगेगा। इसमें एक हेक्सागोनल हेडलाइट मिलता है, जिसके ऊपर लाइसेंस प्लेट लगाने के लिए एक छोटी सी स्ट्रिप है।

इसके नीचे एक ऊंचा फेंडर, दोनों तरफ एलईडी टर्न इंडिकेटर और चारों प्लास्टिक कवच दिया गया है। एंडुरो में फ्लैट हैंडलबार मिलता है और ऐसा लगता है कि यह ब्लॉक पैटर्न टायर के साथ USD फ्रंट फोर्क पर चलता है।

ऑफ-रोडिंग के लिए बेहतरीन

पिछली बार देखी गई टेस्ट बाइक से पता चलता है कि KTM 390 एडवेंचर एंडुरो में एक फ्लैट सीट, इंजन क्रैश गार्ड, एक बश प्लेट और एक गार्ड मिलता है।

बेहतर ऑफ-रोडिंग अनुभव के लिए बाइक में एडजस्टेबल फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक मिलने की संभावना है।

दमदार परफॉर्मेंस

अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें 390 Duke से लिया गया वही 399cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया जाएगा। ये इंजन 45.3bhp की पावर और 39Nm का टॉर्क देता है और इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

साथ ही, यह बाइ-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर से भी लैस है। KTM 390 एडवेंचर एंडुरो में क्रॉस-स्पोक यूनिट्स के बजाय कन्वेंशनल स्पोक व्हील्स मिल सकते हैं।

क्रॉस-स्पोक यूनिट्स का फायदा यह है कि इनमें ट्यूबलेस टायर लगाए जा सकते हैं, जबकि कन्वेंशनल स्पोक व्हील्स में ट्यूब वाले टायरों की जरूरत होती है। इससे पंचर होने की परेशानी भी जल्दी खत्म हो जाती है।

कीमत और लॉन्च

अनुमान है कि KTM 390 एडवेंचर एंडुरो की कीमत लगभग 3.8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो सकती है और इसे अगले साल किसी समय लॉन्च किया जा सकता है।

तो तैयार हो जाइए, जल्द ही आप भी KTM 390 Adventure Enduroके साथ ऑफरोड रास्तो में चल सकते है


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।