1. Home
  2. Auto

लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: बजट तैयार रखिए, 3 जुलाई को आ रहा है ये शानदार एसयूवी!

लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा: बजट तैयार रखिए, 3 जुलाई को आ रहा है ये शानदार एसयूवी!
बता दें कि कंपनी अपकमिंग लैंड रोवर की टेस्टिंग जर्मनी, फ्रांस, स्वीडन, दुबई, अमरीका और इंग्लैंड जैसे देशों में कर रही है। 

दुनिया की दिग्गज कार निर्माता कंपनी लैंड रोवर (Land Rover) ने अपनी अब तक की सबसे पावरफुल डिफेंडर ऑक्टा को शोकेस करने का ऐलान कर दिया है। अपकमिंग लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा से आगामी 3 जुलाई को पर्दा उठेगा।

बता दें कि अपकमिंग डिफेंडर ऑक्टा कंपनी की पहली एसयूवी होगी जो ‘JLR’ (जैगवार लैंड रोवरबेज) के साथ आएगी। लैंड रोवर ने इसके साथ ही अपकमिंग एसयूवी का कुछ फोटो भी शेयर किया है जिससे इसके डिजाइन का पता चलता है।

आइए जानते हैं अपकमिंग लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा में मिलने वाले संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

कुछ इस तरह के फीचर्स से लैस होगी एसयूवी

बता दें कि कंपनी अपकमिंग लैंड रोवर की टेस्टिंग जर्मनी, फ्रांस, स्वीडन, दुबई, अमरीका और इंग्लैंड जैसे देशों में कर रही है। अगर कई मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग एसयूवी में मेरिडियन साउंड सिस्टम, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और हीटेड एंड कोल्ड इलेक्ट्रिक मेमोरी फ्रंट सीट मिल सकता है।

इसके अलावा, डिजाइन के तौर पर अपकमिंग डिफेंडर ऑक्टा में नया फ्रंट बंपर, चौड़ी व्हील आर्च, नया एग्जास्ट सिस्टम, केबिन में स्टीयरिंग व्हील पर नया ऑक्टा डायमंड बेज और 6D डायनेमिक सस्पेंशन सिस्टम भी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

इतनी हो सकती है अपकमिंग एसयूवी की कीमत

दूसरी ओर अगर अपकमिंग एसयूवी के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 4.4-लीटर ट्विन टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन मिल सकता है अधिकतम 626bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा।

हालांकि, कंपनी ने अब तक ऑफिशियल तौर पर अपकमिंग एसयूवी के पावरट्रेन का कोई खुलासा नहीं किया है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अपकमिंग एसयूवी का इंजन 8-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी।

दूसरी हो अगर कीमत की बात करें तो अपकमिंग लैंड रोवर डिफेंडर ऑक्टा के लिए ग्राहकों को करीब 1,60,000 डॉलर यानी 1.33 करोड रुपये देने होंगे।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।