1. Home
  2. Auto

कम कीमत, ज्यादा सुरक्षा: 6 एयरबैग से लैस देश की सबसे सस्ती SUV का नया मॉडल हुआ रिलीज!

कम कीमत, ज्यादा सुरक्षा: 6 एयरबैग से लैस देश की सबसे सस्ती SUV का नया मॉडल हुआ रिलीज!
मैग्नाइट फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करें तो इसमें सनरूफ और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग को शामिल किया जाएगा।

निसान भारतीय बाजार में मैग्नाइट का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयार कर रही है। इसकी टेस्टिंग की जा रही है। इसके टेस्ट म्यूल को हाल ही में देखा गया है। टेस्टिंग के दौरान की जो फोटोज सामने आई हैं उससे इस कार की डिटेल भी सामने आ गई है।

फेसलिफ्टेड मॉडल में प्लास्टिक पार्ट्स के अलावा फ्रंट फेसिया में भी कुछ अपडेट देखने को मिलेंगे। फेसलिफ्ट मॉडल कई शानदार फीचर्स से लैस होगा। लॉन्च होने के बाद इसका सीधा मुकाबला मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा XUV 3XO से मुकाबला होगा।

मैग्नाइट फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करें तो इसमें सनरूफ और सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग को शामिल किया जाएगा। मैग्नाइट फेसलिफ्ट को मार्च के आखिर में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था।

इसमें नए डिजाइन के बंपर, नए हेडलैंप और ग्रिल असेंबली सहित अपडेटेड LED सिग्नेचर के साथ नए एलॉय व्हील मिलेंगे। बता दें कि मैग्नाइट अपने सेगमेंट में की सबसे सस्ती SUV है। इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपए है।

मैग्नाइट फेसलिफ्ट में लैम्बोर्गिनी एवेंटाडोर जैसे इंटीग्रेटेड रूफ स्पॉइलर और प्रोफाइल में मजबूत C-पिलर शेप्ड नजर आता है। लेटेस्ट कार का डैशबोर्ड काफी हद तक मौजूदा मॉडल के समान रहेगा और 8-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एक TFT इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर मिलेंगे।

माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी। मैग्नाइट SUV में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है। जो 100hp की पावर और 160Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

इसमें 1.0 लीटर के पेट्रोल इंजन ऑप्शन भी मिलता है। यह इंजन 71hp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।