1. Home
  2. Auto

दो एसयूवी ने मारी बाजी, महिंद्रा की बिक्री में 13% की भारी उछाल, 40,631 यूनिट्स बिकीं

दो एसयूवी ने मारी बाजी, महिंद्रा की बिक्री में 13% की भारी उछाल, 40,631 यूनिट्स बिकीं
महिंद्रा ने यह भी कहा कि कार निर्माता कंपनी ने 31 मार्च को समाप्त हुए पिछले फाइनेंशियल इयर में कुल 459,877 यूनिट पैसेंजर व्हीकल की बिक्री की है। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने सोमवार को अपनी बिक्री रिपोर्ट शेयर कर दी है। महिंद्रा ने घोषणा की है कि घरेलू ऑटो निर्माता ने इस साल मार्च में एक साल पहले इसी महीने की तुलना में 13 प्रतिशत की बिक्री वृद्धि दर्ज की है।

ऑटो प्रमुख का दावा है कि मार्च 2024 में कंपनी ने कुल 40,631 यूनिट पैसेंजर व्हीकल की बिक्री की है, जो एक साल पहले इसी महीने में रजिस्टर्ड 35,997 यूनिट से ज्यादा है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

FY बिक्री में 28 प्रतिशत की वृद्धि

महिंद्रा ने यह भी कहा कि कार निर्माता कंपनी ने 31 मार्च को समाप्त हुए पिछले फाइनेंशियल इयर में कुल 459,877 यूनिट पैसेंजर व्हीकल की बिक्री की है।

इसने पिछले फाइनेंशियल इयर में दर्ज की गई 359,253 यूनिट्स की तुलना में साल-दर-साल (YoY) बिक्री में 28 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।

मार्च में शानदार बिक्री प्रदर्शन

भारतीय वाहन निर्माता को देश के यूटिलिटी वाहन सेगमेंट में स्कॉर्पियो-N, स्कॉर्पियो क्लासिक, बोलेरो नियो, XUV300, XUV700 आदि जैसे मॉडलों के साथ एक स्ट्रॉन्ग पोर्टफोलियो के लिए जाना जाता है।

पूरे देश में हाई-राइडिंग यूटिलिटी वाहनों की तेजी से बढ़ती डिमांड के कारण देश में महिंद्रा ने इस साल मार्च में यह शानदार बिक्री प्रदर्शन दर्ज किया।

महिंद्रा के अध्यक्ष ने क्या कहा?

पिछले महीने और पिछले फाइनेंशियल इयर में ऑटो कंपनी द्वारा पोस्ट किए गए बिक्री आंकड़ों पर बोलते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा कि ओईएम ने वित्त वर्ष 24 को सकारात्मक नोट पर समाप्त किया।

हमने वित्तीय वर्ष F24 को एक सकारात्मक नोट पर समाप्त किया, जिसमें महिंद्रा पिकअप ने साल के दौरान दो लाख यूनिट्स को पार कर लिया, जो भारत में लोड सेगमेंट में किसी भी कॉमर्शियल वाहन के लिए सबसे ज्यादा है।

मार्च में हमने 13 प्रतिशत की वृद्धि के साथ कुल 40,631 एसयूवी की बिक्री की है और कुल 68,413 वाहन बेचे, जो पिछले साल की तुलना में चार प्रतिशत की वृद्धि है।

जल्द लॉन्च होगी XUV300 फेसलिफ्ट

महिंद्रा अब XUV300 फेसलिफ्ट पर काम कर रही है, जिसके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। ऑटोमेकर देश के तेजी से उभरते एसयूवी सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

इसके अलावा कार निर्माता महिंद्रा थार के 5-डोर वाले वैरिएंट पर भी काम कर रही है, जो इस साल 15 अगस्त को लॉन्च होने की उम्मीद है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।