1. Home
  2. Auto

Mahindra Thar: मार्केट में इस दिन पेश हो सकती है महिंद्रा थार 5-डोर, जाने पूरी खबर

मार्केट में इस दिन पेश हो सकती है महिंद्रा थार 5-डोर, जाने पूरी खबर
Mahindra Thar: इस एसयूवी के 5-डोर वाले मॉडल को केवल हार्ड-टॉप के साथ पेश किया जाएगा। महिंद्रा के लाइनअप में 5-डोर थार निश्चित रूप से 3-डोर थार के ऊपर स्थित होगी।

Mahindra Thar: अगर आप 5 डोर वाली महिंद्रा थार का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये एसयूवी 15 अगस्त को यानि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लॉन्च हो सकती है। लॉन्च होने के बाद ये ऑफ-रोडर एसयूवी जल्द लॉन्च होने वाली मारुति जिम्नी को देगी।

उम्मीद है कि नई 5-डोर Mahindra Thar लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी, साथ ही इसमें पीछे की साइड 3-डोर की तुलना में अधिक जगह होगी। आइये जानते हैं इस एसयूवी में क्या कुछ मिलेगा खास?

कितनी एडवांस होगी ये पॉपुलर गाड़ी?

इस एसयूवी के 5-डोर वाले मॉडल को केवल हार्ड-टॉप के साथ पेश किया जाएगा। महिंद्रा के लाइनअप में 5-डोर थार निश्चित रूप से 3-डोर थार के ऊपर स्थित होगी।

डिजाइन की बात करें तो इसमें एक नया हेडलाइनर, एक फ्रंट आर्मरेस्ट, एक सनग्लास होल्डर और यहां तक ​​कि एक इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

पहले से कितना पावरफुल?

इंजन और पावर की बात करें तो महिंद्रा थार 5-डोर को भी पुराने वेरिएंट के समान 2.2-लीटर डीजल (130 पीएस) और 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल (150 पीएस) इंजन विकल्पों के साथ ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

साथ ही इस SUV के 5-डोर संस्करण को 4x4 के साथ वैकल्पिक 4x2 कॉन्फिरेशन भी मिलने की संभावना है। मतलब ये है कि आने वाली महिंद्रा थार पावर के मामले में पहले की तरह हो सकती है, लेकिन फीचर्स के मामले में काफी एडवांस साबित हो सकती है।

संभावित कीमतें

कंपनी इसे Maruti Jimny से कम सस्ती कीमत पर रख सकती है। फिलहाल Mahindra Thar 5-डोर को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

ये तो तय है कि मारुति जिम्नी के लॉन्च होने के बाद ही 5 डोर का आगमन मन है। कंपनी कंपटिशन को और भी रोमांचक बनाने के लिए इसकी कीमत जिम्नी से कम रखने के फिराक में है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।