1. Home
  2. Auto

Mahindra Thar: ऑफ-रोडिंग का बादशाह, अब नए अवतार में

Mahindra Thar: ऑफ-रोडिंग का बादशाह, अब नए अवतार में
महिंद्रा थार 5 दरवाजों वाली 2024 में आपको दो इंजन विकल्प मिलने की संभावना है – 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन. 

क्या आप रोमांच पसंद करते हैं और एक ऐसी SUV की तलाश में हैं जो न सिर्फ दिखने में दमदार हो बल्कि हर तरह के रास्तों पर चलने में भी माहिर हो? तो आपके लिए खुशखबरी है.

महिंद्रा ने भारतीय बाजार में 5 दरवाजों वाली थार 2024 लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। यह गाड़ी उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प है, जो अपने परिवार के साथ ऑफ-रोडिंग का मजा लेना चाहते हैं.

Mahindra Thar 5 Door की लुक और डिजाइन

महिंद्रा थार 5 दरवाजों वाली 2024 अपने 3 दरवाजों वाली बहन की तरह ही दमदार डिजाइन लिए हुए है. इसमें आपको वही बॉक्सी आकार, चौड़े खंभे और ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस देखने को मिलेगा.

हालांकि, पिछले हिस्से में दो अतिरिक्त दरवाजे जोड़े जाने से इसकी कुल लंबाई थोड़ी बढ़ गई है, जिससे पीछे बैठने वालों के लिए ज्यादा जगह बनती है और सामान रखने की क्षमता भी बढ़ जाती है.

गाड़ी में एलईडी टेललाइट्स और 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो इसे और भी स्टाइलिश बनाते हैं.

Mahindra Thar 5 Door की इंजन और परफॉर्मेंस

महिंद्रा थार 5 दरवाजों वाली 2024 में आपको दो इंजन विकल्प मिलने की संभावना है – 2.0-लीटर mStallion टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन. ये वही इंजन हैं जो 3 दरवाजों वाली थार में भी दिए गए हैं, लेकिन उम्मीद है कि इन्हें थोड़ा अलग तरीके से ट्यून किया जाएगा ताकि बेहतर परफॉर्मेंस मिले.

दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है. इसके साथ ही रियर-व्हील ड्राइव (RWD) और फोर-व्हील ड्राइव (4WD) दोनों कॉन्फ़िगरेशन भी पेश किए जा सकते हैं.

Mahindra Thar 5 Door की फीचर्स 

महिंद्रा थार 5 दरवाजों वाली 2024 में आपको आधुनिक फीचर्स की भरमार मिलने की उम्मीद है, जिनमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा शामिल हो सकते हैं. सुरक्षा के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड दिए जा सकते हैं.

Mahindra Thar 5 Door की लॉन्च और कीमत 

महिंद्रा थार 5 दरवाजों वाली 2024 को अगस्त 2024 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. इसकी शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है.

इस गाड़ी का मुकाबला फोर्स गुरखा के 5 दरवाजों वाले वर्जन और आने वाली मारुति सुजुकी जिमनी से होगा.

कुल मिलाकर, महिंद्रा थार 5 दरवाजों वाली 2024 उन लोगों के लिए एक बेहतरीन पैकेज है, जो एक स्टाइलिश, दमदार और ऑफ-रोडिंग के लिए बेहतरीन SUV की तलाश में हैं.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।