1. Home
  2. Auto

Mahindra की नई बाइक हुई लॉन्च 50cc का दमदार इंजन, इतनी कीमत में मिलेंगे ये फीचर्स

Mahindra की नई बाइक हुई लॉन्च 50cc का दमदार इंजन, इतनी कीमत में मिलेंगे ये फीचर्स
बीएसए गोल्ड स्टार बाइक लॉन्च होने वाली है। वहीं कहा जा रहा है कि बीएसए गोल्ड स्टार भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड से टक्कर लेगी।

Royal Enfield का काम तमाम करने आ रही है Mahindra की धांसू Bullet, मस्त-मस्त फीचर्स के साथ मिलेगा दमदार इंजन। क्रूजर सेगमेंट में बाइक्स की बात करें तो Royal Enfield का नाम ध्यान में आता है।

देखा जाए तो रॉयल एनफील्ड युवाओं की पहली पसंद है। Royal Enfield ने भी समय-समय पर बदलाव किए और अपडेटेड फीचर्स और इंजन के साथ अपने मॉडल लॉन्च किए।

Mahindra जल्द लांच करने जा रही है ब्रांडेड धांसू बाइक

वैसे रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए कई कंपनियों और ब्रांड ने कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। इसी बीच जानकारी सामने निकलकर आ रही है कि बीएसए गोल्ड स्टार बाइक लॉन्च होने वाली है। वहीं कहा जा रहा है कि बीएसए गोल्ड स्टार भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड से टक्कर लेगी।

यह जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देगी। वैसे बता दें कि BSA किसी ज़माने में काफी लोकप्रिय ब्रांड रही है और इसकी Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक यूके में बिकती है।

Mahindra BSA Gold Star में मिल सकता है पावरफुल इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स

BSA Gold Star बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें लिक्विड कूल्ड टेक्नोलोजी पर आधारित 652cc का सिंगल सिलेंडर और फोर वाल्व इंजन मिल सकता है।

वहीं इसे पुराने लुक में रखने के लिए एयर फिन्स का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 44 bhp और 55 nm का पीक टॉर्क पावर आउटपुट देगा। इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा जाएगा।

Royal Enfield Interceptor का इंजन और Mahindra BSA Gold Star लगभग सेम होगा

वैसे रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर की बात करें तो इसमें 648 cc का इंजन मिलता है। यह इंजन एयर-ऑयल कूल्ड टेक्नोलॉजी पर आधारित है। यह इंजन 46 bhp और 52 nm पीक टार्क पावर आउटपुट देता है।

इंजन के साथ 6 स्पीड गीयर बॉक्स जोड़ा गया है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1950 के दशक तो BSA दुनिया का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल ब्रांड रहा है और इसे साल 2016 में महिन्द्रा कम्युनिटी ने खरीद लिया है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।