1. Home
  2. Auto

Maruti Ertiga: Innova को चुनौती देने वाली 7-सीटर MPV, जानिए इसकी खूबियां

Maruti Ertiga: Innova को चुनौती देने वाली 7-सीटर MPV, जानिए इसकी खूबियां
अर्टिगा की ये गाड़ी हाईवे जैसी सड़कों के अलावा छोटे इलाकों वाले सड़कों में भी काफी लाजवाब परफॉर्मेंस देती है। 

इंडियन मार्केट में Maruti Suzuki की कंपनी एक भरोसेमंद गाड़ियों के लिए जाना जाता है। इस बार Maruti ने अपने दमदार Maruti Ertiga की 7 सीटर कर को लॉन्च किया है, जो काफी पावरफुल इंजन और धांसू फीचर्स के साथ Innova को जोरदार टक्कर देती है।

अर्टिगा की ये गाड़ी हाईवे जैसी सड़कों के अलावा छोटे इलाकों वाले सड़कों में भी काफी लाजवाब परफॉर्मेंस देती है। इस गाड़ी में आपको लाजवाब इंटीरियर और कई सारे स्मार्ट फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

वहीं इस गाड़ी का इंजन भी आपको काफी लाजवाब परफॉर्मेंस निकाल कर देता है।

इंजन और परफॉर्मेंस

बात की जाए इस शानदार गाड़ी के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में तो Maruti Ertiga में आपको 1.5 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन मिल जाता है जो माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से बनाया गया है।

ये इंजन 103 पीएस की पावर और 136.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस शानदार गाड़ी में आपको पांच स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का भी ऑप्शन दिया गया है।

सीएनजी वेरिएंट में यह गाड़ी का इंजन 88ps की पावर और 121.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है जोइसे काफी शानदार बना देता है।

एक्सीलेंट माइलेज

अब बात करते हैं इस शानदार गाड़ी के माइलेज के बारे में तो Maruti Ertiga अपने एक्सीलेंट और लाजवाब माइलेज के लिए जानी जाती है। पैट्रोल मैन्युअल इंजन में यह गाड़ी 20.51 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज दे देती है, जबकि पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में 20.3 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज मिल जाता है।

सीएनजी वेरिएंट में यह गाड़ी आपको 26.1 किलोमीटर पर किलोग्राम दिया गया है, जो इसे इस सेगमेंट में सबसे लाजवाब इंजन वाली कारों में से एक बना देता है।

इंटीरियर और स्मार्ट फीचर्स

इस शानदार गाड़ी में आपको लाजवाब इंटीरियर के साथ कई सारे स्मार्ट फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं, जैसे कि इस नई अर्टिगा में आपको 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो स्मार्ट प्ले स्मार्ट प्ले प्रो तकनीक से भरा हुआ है।

इस गाड़ी में आपको कनेक्ट कार का फीचर्स भी दिए गया है, जो आपके ड्राइव को और भी शानदार और सेफ बना देती है। इसमें कार ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, स्पीड वार्निंग और रिमोट कण्ट्रोल जैसी मॉडर्न सेफ्टी फीचर्स भी मिलती हैं।

किफायती कीमत

बात की जाए इस शानदार गाड़ी की कीमत के बारे में तो मारुति सुजुकी ने इस शानदार अर्टिगा गाड़ी की कीमत को काफी ज्यादा किफायती रखा है। यह शानदार गाड़ी की कीमत 8.64 लाख रुपए से शुरू होकर 13.08 लाख रुपए तक जाती है।

इस कीमत के हिसाब से इस गाड़ी में आपको कई सारे लाजवाब फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन और बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल जाता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।