1. Home
  2. Auto

तीन दमदार सेडान कारें ला रही हैं मारुति, होंडा और स्कोडा, जानिए लॉन्च डेट

तीन दमदार सेडान कारें ला रही हैं मारुति, होंडा और स्कोडा, जानिए लॉन्च डेट
 आइए जानते हैं निकट भविष्य में लॉन्च होने वाली 3 सेडान कारों के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

अगर आप निकट भविष्य में नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके बड़े काम की है। भारतीय ग्राहकों के बीच हमेशा से सेडान सेगमेंट के कारों की डिमांड रही है। इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज, होंडा सिटी और हुंडई वरना जैसी कारें सबसे ज्यादा पॉपुलर मानी जाती हैं।

बता दें कि मारुति सुजुकी डिजायर तो बीते कुछ सालों से लगातार इस सेगमेंट में टॉप पोजीशन पर रहती है। अब इस सेगमेंट में अपनी बिक्री को बढ़ाने होंडा, मारुति सुजुकी और स्कोडा जैसी कंपनियां अपनी नई और फेसलिफ्टेड कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं।

आइए जानते हैं निकट भविष्य में लॉन्च होने वाली 3 सेडान कारों के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से।

New-Gen Maruti Suzuki Dzire

भारत में सबसे अधिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी मारुति सुजुकी अपनी सबसे पॉपुलर बेस्ट सेलिंग सेडान डिजायर के अपडेटेड वर्जन को जल्द लॉन्च करने वाली है। अपकमिंग अपडेटेड मारुति सुजुकी डिजायर के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

इसके अलावा, कार में पावरट्रेन के तौर बिल्कुल नया 1.2-लीटर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन दिए जाने की बहुत संभावना है। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग मारुति सुजुकी डिजायर को कंपनी चालू कैलेंडर ईयर की दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है।

New Honda Amaze

अपने लॉन्च के बाद से भारतीय ग्राहकों के बीच होंडा अमेज पॉपुलर सेडान कारों में से एक रही है। कब कंपनी आने वाले फेस्टिवल सीजन के दौरान अपडेटेड थर्ड जनरेशन होंडा अमेज को लॉन्च कर सकती है।

कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग अपडेटेड होंडा अमेज के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़ा बदलाव होने जा रहा है।

New Gen Skoda Octavia

ऑटो सेक्टर की दिग्गज कार निर्माता कंपनी स्कोडा ने हाल ही में अपनी पॉपुलर सुपर्ब को री-इंट्रोड्यूस किया है। इसी क्रम में कंपनी आने वाले महीनों में ग्लोबल स्कोडा ऑक्टेविया का लेटेस्ट वर्जन भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

हालांकि, न्यू जनरेशन स्कोडा ऑक्टेविया के बारे में कंपनी ने अब तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।