1. Home
  2. Auto

मारुति सुज़ुकी डिजायर पर भारी डिस्काउंट, ज़बरदस्त बचत का मौका

मारुति सुज़ुकी डिजायर पर भारी डिस्काउंट, ज़बरदस्त बचत का मौका
अगर पावरट्रेन की बात करें तो मारुति सुजुकी डिजायर में ग्राहकों को 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 90bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। 

भारतीय ग्राहकों के बीच सेडान कारों की पापुलैरिटी बीते कुछ सालों में लगातार बढ़ी है। इस सेगमेंट में हुंडई वरना, होंडा सिटी से लेकर मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) जैसी कारें सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं।

अगर आप भी अगले कुछ दिनों में नई सेडान कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, मारुति सुजुकी डिजायर पर जून महीने के दौरान कंपनी 30,000 रुपये तक की छूट दे रही है।

बता दें कि मारुति सुजुकी डिजायर के ऑटोमेटिक वेरिएंट पर इस दौरान 30,000 रुपये की छूट मिल रही है। वहीं, मैनुअल वेरिएंट पर ग्राहकों को 25,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है।

मारुति सुजुकी डिजायर कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कर भी है। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी डिजायर के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

कुछ ऐसा है कार का पावरट्रेन

अगर पावरट्रेन की बात करें तो मारुति सुजुकी डिजायर में ग्राहकों को 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 90bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

दूसरी ओर कार में सीएनजी पावरट्रेन का भी ऑप्शन दिया गया है जो 77bhp की अधिकतम पावर और 98.5Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

कार के इंजन में ग्राहकों को ऑटोमेटिक और मैनुअल, दोनों गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। बता दें कि कंपनी मारुति सुजुकी डिजायर के मैनुअल वेरिएंट में 23.26 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि ऑटोमेटिक वेरिएंट में 24.12 किमी प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है।

इतनी है कार की कीमत

दूसरी ओर मारुति सुजुकी डिजायर के इंटीरियर में ग्राहकों को 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, ऑटोमेटिक एलइडी हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल और रियर एसी वेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावा, कार में सेफ्टी के लिए रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। मारुति सुजुकी डिजायर का मार्केट में मुकाबला हुंडई ऑरा, टाटा टिगोर और होंडा अमेज जैसी कारों से होता है।

बता दें कि भारतीय मार्केट में मारुति सुजुकी डिजायर की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.57 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 9.39 लाख रुपये तक जाती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।