1. Home
  2. Auto

मारुति ने किया अपनी नई कार का धमाकेदार लॉन्च, जानिए क्या है इसमें खास

मारुति ने किया अपनी नई कार का धमाकेदार लॉन्च, जानिए क्या है इसमें खास
बात करते हैं इस शानदार गाड़ी के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में तो Maruti Celerio में आपको 1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो की 20 किलोमीटर का माइलेज देने की कैपेसिटी रखता है। 

अगर आप भी एक नई और प्रीमियम गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Maruti कि ये शानदार गाड़ी आपके लिए बेहतरीन चॉइस हो सकती है। इस गाड़ी में आपको कई सारे बेहतरीन फीचर्स के साथ अट्रैक्टिव डिजाइन और लाजवाब माइलेज देखने को मिल जाता है।

इस शानदार गाड़ी का नाम Maruti Celerio है। वहीं इस गाड़ी की कीमत भी आपके बजट में पूरी तरीके से फिट बैठीती हुई नजर आने वाली है।

इस गाड़ी के इंजन और परफॉर्मेंस भी काफी ज्यादा पावरफुल दिया गया है और इस गाड़ी के फीचर्स भी इसी दुसरे जारी से अलग बनाते हैं।

फीचर्स

अब बात करते हैं इस शानदार गाड़ी के फीचर्स के बारे में जो इसे और भी शानदार बना देती है मारुति सिलेरियो में कंपनी ने कई सारे लाजवाब फीचर्स दिए हैं जैसे की शानदार गाड़ी में आपको 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, एयर कंडीशनर, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS विथ EBD और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

ये सारे फीचर्स इस गाड़ी को और भी ज़्यदा शानदार बना देती हैं।

इंजन और परफॉर्मेंस

अब बात करते हैं इस शानदार गाड़ी के इंजन और परफॉर्मेंस के बारे में तो Maruti Celerio में आपको 1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो की 20 किलोमीटर का माइलेज देने की कैपेसिटी रखता है।

वहीं इस गाड़ी के सीएनजी वेरिएंट के माइलेज की बात की जाए तो यह शानदार Maruti Celerio गाड़ी सीएनजी वेरिएंट में 35 किलोमीटर का माइलेज देने की कैपेसिटी रखती है।

इस शानदार गाड़ी में आपको 5 स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशनदोनों ऑप्शन मिल जाते हैं, जिसकी वजह से इस शानदार गाड़ी के ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी सेफ और कन्वेनिएंट हो जाते हैं।

कीमत और वेरिएंट्स

बात की जाए इस शानदार गाड़ी की कीमत और वैरिएंट्स के बारे में तो Maruti के इस शानदार Maruti Celerio की कीमत काफी ज्यादा किफायती रखी गई है। इस गाड़ी के बेस वेरिएंट की कीमत 5 लाख से शुरू हो जाती है और इस शानदार गाड़ी के टॉप वैरियंट की कीमत 7.20 लाख रुपए तक जाती है।

यह गाड़ी कई सारे कलर ऑप्शन में भी अवेलेबल है, जिसकी वजह से आप अपने हिसाब से इसमें कोई भी कलर और वेरिएंट को सेलेक्ट कर सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।