1. Home
  2. Auto

Maruti Suzuki Swift ने मई 2024 में बिक्री में मारी बाजी, Maruti WagonR को पीछे छोड़ा

Maruti Suzuki Swift ने मई 2024 में बिक्री में मारी बाजी, Maruti WagonR को पीछे छोड़ा
कंपनी स्विफ्ट के पैट्रोल मैनुअल वेरिएंट में 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है। जबकि मारुति स्विफ्ट के पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज का दावा किया गया है।

मारुति सुजुकी बीते कुछ सालों से भारत की सबसे ज्यादा कार बिक्री करने वाली कंपनी है। बता दें मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर, वैगनआर और बलेनो कंपनी की सबसे पॉपुलर और टॉप सेलिंग कारों में से एक है। 

अगर बीते महीने यानी मई, 2024 में हुई कार बिक्री की बात करें तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) ने इस बार टॉप पोजीशन हासिल कर लिया है। बता दें कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने बीते महीने मारुति वैगनआर को पीछे छोड़ते हुए कुल 19,339 यूनिट कार की बिक्री की।

जबकि मारुति सुजुकी वैगनआर ने अप्रैल, 2024 में सबसे ज्यादा 17,850 यूनिट कार की बिक्री की थी। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी स्विफ्ट के फीचर्स, पावरट्रेन और कीमत के बारे में विस्तार से।

कुछ ऐसा है कार का पावरट्रेन

अगर अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 82bhp की अधिकतम पावर और 112Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी स्विफ्ट के पैट्रोल मैनुअल वेरिएंट में 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है।

जबकि मारुति स्विफ्ट के पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज का दावा किया गया है।

धांसू फीचर्स से लैस है कार का केबिन

दूसरी ओर अपडेटेड मारुति स्विफ्ट के केबिन में ग्राहकों को 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मार्केट में मारुति स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई ग्रैंड i10 नियोस से होता है। अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 9.64 लाख रुपये तक जाती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।