1. Home
  2. Auto

मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट: ₹6.49 लाख की शुरुआती कीमत, 40,000 बुकिंग

मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट: ₹6.49 लाख की शुरुआती कीमत, 40,000 बुकिंग
बता दें कि इस दौरान अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के मैनुअल वेरिएंट को सबसे ज्यादा 83 पर्सेंट की बुकिंग मिली है।

भारतीय मार्केट में बीते महीने 9 मई को लॉन्च होने के बाद से अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) तहलका मचा रही है। 

मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट की पापुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लॉन्च होने के महीने भर के अंदर ही इस कार को 40,000 यूनिट से अधिक की बुकिंग मिल चुकी है। इसके अलावा, मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट ने पिछले महीने कंपनी के दूसरे सभी मॉडलों को पीछे छोड़ 19,339 यूनिट कार की बिक्री करके टॉप पर पहुंच गई।

बता दें कि फोर्थ जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़ा बदलाव किया गया है। आइए जानते हैं अपडेटेड मारुति स्विफ्ट की बिक्री और इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से।

इस वेरिएंट को मिले करीब 50 पर्सेंट ग्राहक

बता दें कि इस दौरान अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के मैनुअल वेरिएंट को सबसे ज्यादा 83 पर्सेंट की बुकिंग मिली है। इसके अलावा, 17 पर्सेंट ग्राहकों ने मारुति सुजुकी स्विफ्ट के ऑटोमेटिक वेरिएंट को चुना है।

दूसरी ओर कंपनी ने यह भी बताया कि अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के मिड-स्पेक VXI वेरिएंट को करीब 50 पर्सेंट की बुकिंग मिली है। अब कंपनी आने वाले महीनों में अपडेटेड मारुति स्विफ्ट के CNG वेरिएंट को भी लॉन्च करने वाली है।

इसके अलावा, यह भी बता दें कि हाल में कंपनी ने अपडेटेड मारुति स्विफ्ट के ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमतों में 5,000 रुपये की कटौती की है।

कुछ ऐसा है कार का पावरट्रेन

अगर अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 82bhp की अधिकतम पावर और 112Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

कंपनी स्विफ्ट के पैट्रोल मैनुअल वेरिएंट में 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है। जबकि मारुति स्विफ्ट के पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज का दावा किया गया है।

इतनी है कार की कीमत

दूसरी ओर अपडेटेड मारुति स्विफ्ट के केबिन में ग्राहकों को 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावा, सेफ्टी के लिए कार में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

मार्केट में मारुति स्विफ्ट का मुकाबला हुंडई ग्रैंड i10 नियोस से होता है। अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 9.64 लाख रुपये तक जाती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।