1. Home
  2. Auto

Maruti Swift: धमाकेदार वापसी! रिकॉर्डतोड़ बुकिंग से मचा हंगामा, जानिए खासियतें

Maruti Swift: धमाकेदार वापसी! रिकॉर्डतोड़ बुकिंग से मचा हंगामा, जानिए खासियतें
पार्थो बनर्जी जोकि मारुति सुजुकी इंडिया के मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एक्जिक्यूटिव एडिटर हैं। उन्होंने मारुति स्विफ्ट के नए मॉडल की लॉन्चिंग को लेकर मीडिया से बात की है। 

2024 Maruti Suzuki Swift : मई के महीने में ही मारुति सुजुकी ने अपनी मोस्ट अवेटेड स्विफ्ट कार के नेक्स्ट जेन मॉडल को लॉन्च किया है। लॉन्च होने के बाद से ही इस कार को लोगो का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

यही कारण है कि 9 मई 2024 को लॉन्च हुई इस कार को एक महीने के अंदर ही 40 हजार बुकिंग मिल चुकी है। आपको बता दें कि नई मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) में कंपनी ने कई कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं और इसमें कई नए फीचर्स को भी इनस्टॉल किए हैं।

पहले महीने में ही मिले 40,000 बुकिंग

पार्थो बनर्जी जोकि मारुति सुजुकी इंडिया के मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एक्जिक्यूटिव एडिटर हैं। उन्होंने मारुति स्विफ्ट के नए मॉडल की लॉन्चिंग को लेकर मीडिया से बात की है। उनकी माने तो मई महीने में स्विफ्ट (Maruti Swift) की 19,393 यूनिट्स की होलसेल की है।

इसने सेल के मामले में कंपनी की डिजायर (Maruti Dzire) और वैगनआर (Maruti WagonR) को पीछे छोड़ दिया है और मई के महीने में कंपनी की टॉप सेलिंग कार बन गई है। य

ह कंपनी के लिए काफी खुशी की बात है की इस कार को काफी कम समय में काफी अच्छा रिस्पांस ग्राहक दे रहे हैं।

CNG वेरिएंट के आने से बढ़ सकती है इसकी सेल

अगर पार्थो बनर्जी की माने तो 2024 मारुति स्विफ्ट के पेट्रोल वेरिएंट को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है और इसकी 40,000 से ज्यादा बुकिंग मिली है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस कार के सीएनजी मॉडल को भी लॉन्चिंग के बाद काफी अच्छा रिस्पांस मिलेगा।

मारुति सुजुकी इंडिया का कहना है कि नए स्विफ्ट के मैनुअल वेरिएंट को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसके 100 प्रतिशत बुकिंग में से 83 प्रतिशत बुकिंग सिर्फ मैनुअल वेरिएंट को मिले हैं।

वहीं इसके AMT वेरिएंट्स को 17 प्रतिशत बुकिंग मिली है। कंपनी ने बताया कि 2024 मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift) के मिड-स्पेक VXI वेरिएंट की कुल 50 प्रतिशत बुकिंग हुई है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।