1. Home
  2. Auto

Maruti XL7: शानदार फीचर्स और 26Km से ज्यादा का माइलेज

Maruti XL7: शानदार फीचर्स और 26Km से ज्यादा का माइलेज
Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स की बात करे तो इसमें पैडल शिफ्टर्स, ऑटो हेडलाइट्स, ऑटो एयर कंडीशन और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं।

भारतीय मार्किट में 7-सीटर सेगमेंट में Maruti Suzuki Ertiga ने अपनी खास पहचान बना ली है। यह न सिर्फ सबसे ज्यादा बिकने वाली 7-सीटर कार है बल्कि यह लगातार अपने सेगमेंट में सबसे आगे बनी हुई है।

पिछले 6 महीनों में Ertiga ने बेहतरीन परफॉरमेंस करते हुए लगभग 85,000 यूनिट्स की बिक्री की है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8,69,000 रुपये है जो इसे किफायती और लोकप्रिय बनाती है।

तो आइए जानते हैं Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स और इसकी बिक्री के आंकड़ों के बारे में।

Maruti Suzuki Ertiga के इंजन

Maruti Suzuki Ertiga के इंजन और माइलेज की बात करे तो इसमें 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 103PS की पावर और 137Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

इसके अलावा इसमें CNG का ऑप्शन भी मिलता है। पेट्रोल मॉडल 20.51 kmpl का माइलेज देता है जबकि CNG वैरिएंट 26.11 km/kg का माइलेज देने में मदत करता है।

Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स की बात करे तो इसमें पैडल शिफ्टर्स, ऑटो हेडलाइट्स, ऑटो एयर कंडीशन और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा इसमें 7-इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

Suzuki की स्मार्टप्ले प्रो टेक्नोलॉजी के साथ यह वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। कनेक्टेड कार फीचर्स में गाड़ी की ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट, जियो-फेंसिंग, ओवर-स्पीडिंग अलर्ट, और रिमोट फंक्शन शामिल हैं। सुरक्षा के लिहाज से इसमें 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा दिया गया है।

Maruti Suzuki Ertiga की कीमत

Maruti Suzuki Ertiga की कीमत के बारे में बात करे तो इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8,69,000 रुपये है जो इसे एक किफायती विकल्प बनाती है। इस कीमत पर यह कार बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के साथ आती है जो इसे भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय 7-सीटर बनाती है।

Maruti Suzuki Ertiga ने भारतीय 7-सीटर सेगमेंट में अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। इसके बेहतरीन फीचर्स, किफायती कीमत और शानदार माइलेज ने इसे ग्राहकों के बीच बेहद लोकप्रिय बना दिया है।

पिछले 6 महीनों में इसकी बेहतरीन बिक्री के आंकड़े सामने आये हैं। अगर आप एक नई 7-सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो Maruti Suzuki Ertiga आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।