1. Home
  2. Auto

Mercedes GLC का खत्म हुआ खेल मार्केट Lexus NX 350h Luxury SUV ने मचाया तहलका, देगी शानदार माइलेज

Mercedes GLC का खत्म हुआ मार्केट Lexus NX 350h Luxury SUV ने मचाया तहलका, देगी शानदार माइलेज
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत करीब 67.35 लाख रुपए रखी गई है.

Lexus India अपनी लग्जरी कार्स के लिए काफी प्रचलित कंपनी मानी जाती है. इसके साथ ही इन गाड़ियों में आपको जानदार सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल जाता है.

जी हां दरअसल आपको बता दें कि Lexus NX 350h कंपनी की सबसे बेहतरीन लग्जरी कार मानी जाती है. इसके साथ ही इस कार में आपको बेहद ही तगड़ा पॉवरट्रेन भी देखने को मिल जाता है. 

साथ ही इनमें आपको शानदार फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे. एक्सपर्ट्स कि मानें तो कंपनी की ये कार ऑडी क्यू5 (Audi Q5) को सीधी टक्कर देने में सक्षम है. साथ ही इसका लुक भी काफी स्टाइलिश दिया गया है.

Lexus NX 350h Powertrain

आपको बता दें कि इस कार में 2.5 लीटर, 4-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. इसके साथ ही इस कार में हाइब्रिड ड्राइव सिस्टम दिया जाता है. इसमें ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) और सीवीटी मिलता है.

इसका हाइब्रिड पावरट्रेन 240 बीएचपी जनरेट करता है. साथ ही ये कार महज 7.7 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार में पकड़ने में सक्षम है. साथ ही इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार दी गई है.

Lexus NX 350h Features

अब इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें मेमोरी सीट फंक्शन, एडजस्टेबल थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, स्टीयरिंग व्हील पर टच सेंसेटिव कंट्रोल्स, पैडल शिफ्टर्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंटल क्लस्टर, कलर्ड एचयूडी जैसे धांसू फीचर्स भी देखने को मिल जाएगा.

साथ ही इसमें 14 इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले, लेक्सस नेविगेशन सिस्टम, 10/17 स्पीकर्स साउंड सिस्टम, डुअल जोन टेंपरेचर कंट्रोल के साथ ऑटो एसी, वायरलेस चार्जिंग पैड जैसे फीचर्स भी हैं.

Lexus NX 350h Price

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत करीब 67.35 लाख रुपए रखी गई है.

इसके साथ ही इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए करीब 74.24 लाख रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं. साथ ही इसका लुक भी काफी स्टाइलिश दिया गया है.


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।