1. Home
  2. Auto

मार्किट में Mercedes ने लॉन्च की अपनी दो नई एसयूवी कारें, मिलेगी 100 kmph की स्पीड

मार्किट में Mercedes ने लॉन्च की अपनी दो नई एसयूवी कारें, मिलेगी 100 kmph की स्पीड
फेसलिफ़्टेड मर्सिडीज़-एएमजी ए 45 एस में भी कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं लेकिन पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

 मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने देश में अपडेटेड ए-क्लास लिमोसिन (Mercedes-Benz A-Class Limousine) और एएमजी ए 45 एस (Mercedes-AMG A 45 S) को पेश कर दिया है.

नई मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास लिमोजिन (A 200 Petrol) की कीमत 45.80 लाख रुपये और फेसलिफ्ट एएमजी ए 45 एस की कीमत 92.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है. इन दोनों के लिए बुकिंग शुरू हो गई है और डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की संभावना है.

नई मर्सिडीज-बेंज ए-क्लास लिमोसिन में मामूली कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जिसमें रिवाइज्ड बंपर और अलॉय व्हील शामिल हैं. इसमें कुछ नए फीचर्स भी दिए गए हैं.

ए-क्लास लिमोसिन में 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 163 बीएचपी और 270 एनएम जनरेट करता है. इसे 7-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा गया है. इसका डीजल वर्जन भी मिलेगा लेकिन उसकी कीमतों की घोषणा इस साल के अंत तक की जाएगी.

फेसलिफ़्टेड मर्सिडीज़-एएमजी ए 45 एस में भी कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं लेकिन पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 421 बीएचपी पावर और 500 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

यहां ये बताना ज़रूरी है की यह लक्ज़री हैचबैक अब भारत में बिकने वाली सबसे पॉवरफुल हैचबैक है.लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ संतोष अय्यर ने कहा, "ए-क्लास लिमोसिन को लॉन्च करना रणनीतिक निर्णय था.

इससे लिमोसिन को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. AMG A 45 S 4MATIC+ भारत की सबसे तेज़ और सबसे आकर्षक लक्ज़री परफॉरमेंस हैचबैक बनी हुई है.

इस तेजतर्रार हैचबैक को लॉन्च करना हमारे ग्राहकों को 'वन मैन, वन इंजन' ड्राइविंग परफॉर्मेंस एक्सपीरियंस देने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराता है."


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।