1. Home
  2. Auto

माइलेज किंग Bajaj Platina आ रही है 125 cc के साथ नए अवतार में

माइलेज किंग Bajaj Platina आ रही है 125 cc के साथ नए अवतार में
बता दें कि Bajaj Platina माइलेज के मामले में किंग मानी जाती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें सीट स्प्रिंग्स और ट्यूबलेस टायर मिलने वाले है। 

Bajaj Platina 125cc : बाइक सेगमेंट में जब माइलेज की बात आती है तो बजाज की बाइक का नाम जरूर आता है। वहीं बजाज की माइलेज के मामले में Bajaj Platina को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

वहीं जानकरी है कि बजाज अपनी Bajaj Platina 125cc लाने वाला है। कहा जा रहा है कि यह बाइक ABS तकनीक से लैस होगी और काफी स्पोर्टी लुक में दिखेगी।

Bajaj Platina 125cc के फीचर्स

बता दें कि Bajaj Platina माइलेज के मामले में किंग मानी जाती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें सीट स्प्रिंग्स और ट्यूबलेस टायर मिलने वाले है। यह बाइक दिखने में काफी आकर्षक होगी और इसमें आपको खास ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा।

वहीं इसमें सीट काफी आरामदायक दी है, जिससे राइडर और पीछे सवारी करने वाला आराम से बैठ पाएंगे।वैसे ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन मिलता है।

इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने इस बाइक में सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। वहीं सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इस कंपनी ने फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्रिन स्प्रिंग इन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम भी दिया गया है।

Bajaj Platina 125cc का इंजन

बजाज की Platina 125cc में इंजन की बात करें तो इसमें 125 सीसी चार स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर मिलने वाला है। यह इंजन 8.6 पीएस की पावर और 9.81 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह चार कलर ऑप्शन चारकोल ब्लैक, वोल्केनिक रेड और बीच ब्लू में उपलब्ध होगी।

देखा जाए इस बाइक का लुक काफी अलग मिलेगा। इसमें पावरफुल इंजन होने के साथ माइलेज भी शानदार मिलेगा। माना जा रहा है कि यह बाइक लॉन्च होने के बाद TVS Raider और Honda Shine को टक्कर देगी।

वहीं कीमत की बात करें तो अभी कीमत के बारे में पता नहीं चला है। हालांकि बजाज की बाइक है तो इस हिसाब से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह बाइक काफी किफायती कीमत के साथ आएगी।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।