1. Home
  2. Auto

पहले से ज्यादा बोल्ड और आकर्षक Mahindra की इस गाड़ी ने जमकर लुटा ग्राहकों का दिल, माइलेज के साथ देखे तगड़े फीचर्स

पहले से ज्यादा बोल्ड और आकर्षक Mahindra की इस गाड़ी ने जमकर लुटा ग्राहकों का दिल,माइलेज के साथ देखे तगड़े फीचर्स
Mahindra Scorpio Classic SUV में 2.2-लीटर GEN-2 mHawk डीजल इंजन है जो अधिकतम 132 PS की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। 

लगभग 20 सालों से महिंद्रा स्कार्पियो का भारत में सफर काफी अच्छा रहा है. इसी को देखत हुए महिंद्रा ने Scorpio-N को भारतीय बाजार में उतार दिया और लोगों ने इसे हाथों-हाथ लेते हुए 24 घंटे के अंदर ही एक लाख से ज्यादा की बुकिंग महिंद्रा को दे दी।

पिछले साल Mahindra ने दो अलग-अलग गाड़ियों के साथ Scorpio की बिक्री बढ़ाने का फैसला किया था. नई Scorpio-N लॉन्च हो गई है जबकि पुरानी Scorpio को अपडेट करते हुए Scorpio Classic को बाजार में उतारा गया है. दोनों गाड़ियों के आने के बाद से स्कॉर्पियो की बिक्री में उछाल आया है।

स्कॉर्पियो क्लासिक एसयूवी आकर्षक लुक, सुरक्षा सुविधाओं और एक शक्तिशाली इंजन के साथ आती है। खास बात यह है कि इस दबंग एसयूवी का बेस वेरिएंट भी आपके लिए वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकता है। यहां हम आपको इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक की जानकारी दे रहे हैं।

बेस मॉडल की कीमत

हालंकि बुकिंग को देखते हुए कंपनी का प्रोडक्शन काफी कम है जिसके कारण ग्राहकों को 2 साल तक के लंबे वक्त (2024) की डिलीवरी के साथ संतोष करना पड़ा. Mahindra Scorpio Classic दो ट्रिम्स में उपलब्ध है: S और S11। कंपनी ने Mahindra Scorpio Classic के बेस मॉडल की कीमत 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है।

अगर आप इस Mahindra Scorpio Classic का बेस मॉडल S खरीदना चाहते हैं तो इसकी ऑन-रोड कीमत जानें। अगर आप दिल्ली में रहते हैं और इस 7 सीटर SUV को खरीदना चाहते हैं तो आपको 50,000 रुपये खर्च करने होंगे।

बेस मॉडल के लिए 15.81 लाख (ऑन-रोड, दिल्लीइंजन और फीचर्स

Mahindra Scorpio Classic SUV में 2.2-लीटर GEN-2 mHawk डीजल इंजन है जो अधिकतम 132 PS की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। नए इंजन का वजन पुराने इंजन के मुकाबले 50 फीसदी से ज्यादा हल्का है और 14 फीसदी बेहतर माइलेज देता है।

लेकिन स्कार्पियो क्लासिक ने आते ही बाजी पलट दी. वहीं ग्राहकों को ये कार हाथों-हाथ मिल जायेगी, इस कार के लिये आपको बिलकुल भी इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा. 7 सीटर SUV के बेस मॉडल में क्लैडिंग के साथ ब्लैक बंपर, LED टेल-लैंप, 17-इंच स्टील व्हील, डुअल-टोन इंटीरियर थीम, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, डुअल एयरबैग, EBD के साथ ABS और रिवर्स मिलता है। पार्किंग सेंसर सहित सुविधाएँ उपलब्ध हैं।

कलर ऑप्शन: नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को पांच बाहरी रंग विकल्पों में पेश करती है। इसमें रेड रेज, नेपोली बैक, डीएसएटी सिल्वर, पर्ल व्हाइट और गैलेक्सी ग्रे जैसे रंग शामिल हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।