1. Home
  2. Auto

कम खर्च में ज्यादा माइलेज! 1 लीटर में 26.68 Km और 853 Km की रेंज वाली कार पर भारी छूट, अभी खरीदें!

कम खर्च में ज्यादा माइलेज! 1 लीटर में 26.68 Km और 853 Km की रेंज वाली कार पर भारी छूट, अभी खरीदें!
सेलेरियो में K10C डुअलजेट 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। ये स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ आता है। 

मारुति सुजुकी सेलेरियो पेट्रोल से सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली हैचबैक है। कंपनी का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 26.68 Km तक दौड़ती है। वहीं, CNG से इसका माइलेज 35.60 Km है। खास बात ये है कि इस हैचबैक की कीमत ज्यादा नहीं है।

अपनी स्टाइलिश लुक के चलते ये दूसरी कई हैचबैक से खूबसूरत नजर आती है। इस महीने इस कार को खरीदने पर 61,000 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है।

कंपनी ग्राहकों को इस कार पर कैश डिस्काउंट के साथ एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है।

मारुति सेलेरियो पर डिस्काउंट अप्रैल 2024
कैश 40,000 रुपए
एक्सचेंज 15,000 रुपए
कॉर्पोरेट 6,000 रुपए
टोटल 61,000 रुपए

बात करें सेलेरियो पर मिलने वाले डिस्काउंट की, तो इस पर कंपनी 40,000 रुपए का कैश डिस्काउंट, 14,000 का एक्सचेंज बोनस और 6,000 रुपए का कॉर्पोरेट डिस्काउंट ऑफर कर रही है।

इस तरह इस कार पर आपको कुल 61,000 रुपए के बेनिफिट मिलेंगे। सेलेरियो की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.37 लाख रुपए है।

मारुति सेलेरियो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

सेलेरियो में K10C डुअलजेट 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। ये स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ आता है। ये इंजन 66 hp का पावर और 89 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

इसके LXI वैरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं मिलता। कंपनी के दावा के मुताबिक, इसका माइलेज 26.68 kmpl है।सेलेरियो में नया रेडिएंट फ्रंट ग्रिल, शार्प हेडलाइट यूनिट और फॉग लाइट केसिंग मिलता है। ब्लैक एक्सेंट वाला फ्रंट बंपर ङी दिया है।

इसमें कुछ एलिमेंट एस-प्रेसो से भी लिए गए हैं। कार का साइड प्रोफाइल भी आउटगोइंग मॉडल की तुलना में पूरी तरह से अलग है। इसमें 15-इंच के अलॉय व्हील नए डिजाइन के साथ दिए हैं। पीछे की तरफ बॉडी कलर्ड रियर बंपर, फ्लुइड लुकिंग टेललाइट्स और एक कर्वी टेलगेट मिलता है।

सेलेरियो में स्पेस को बढ़ाया गया है। कार के अंदर फर्स्ट-इन-सेगमेंट हिल होल्ड असिस्ट, इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसे फीचर्स मिलेंगे। कार में शार्प डैश लाइन्स के साथ सेंटर-फोकस विजुअल अपील, क्रोम एक्सेंट के साथ ट्विन-स्लॉट एसी वेंट्स, नया गियर शिफ्ट डिजाइन और अपहोल्स्ट्री के लिए नया डिजाइन दिया है।

इसमें 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो डिस्प्ले एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।कार में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, हिल होल्ड असिस्ट (फर्स्ट-इन सेगमेंट) के साथ इसमें कुल 12 सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

कंपनी का दावा है कि नई सेलेरियो फ्रंटल-ऑफसेट, साइड क्रैश और पैदल पैसेंजर सेफ्टी जैसे सभी भारतीय सुरक्षा नियमों का पालन करती है। इसे कुल 6 कलर्स जैसे सॉलिड फायर रेड और स्पीडी ब्लू के साथ आर्कटिक व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्लिस्निंग ग्रे, कैफीन ब्राउन, रेड और ब्लू में खरीद सकते हैं।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।