1. Home
  2. Auto

नया रोमांच, नया मजा, कावासाकी 233cc बाइक के साथ करें सड़कों पर धूम

नया रोमांच, नया मजा, कावासाकी 233cc बाइक के साथ करें सड़कों पर धूम
कावासाकी W230 और मेगुरो S1 दोनों को 2023 जापान मोबिलिटी शो में अनवील किया गया था। सरसरी नजर से देखने पर पता चलता है कि दोनों बाइकें काफी हद तक एक जैसी हैं। 

जापानी बाजार के लिए कावासाकी ने नई W230 क्लासिक रोडस्टर बाइक पेश की है। यह W सीरीज की सक्सेज बाइक है। एस्ट्रेला (W250) को 2017 में जापान में बंद कर दिया गया था।

कावासाकी W230 इस साल के अंत में पतझड़ के मौसम (सितंबर से नवंबर) के दौरान जापान में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

कावासाकी W230 की खासियत

कावासाकी W230 और मेगुरो S1 दोनों को 2023 जापान मोबिलिटी शो में अनवील किया गया था। सरसरी नजर से देखने पर पता चलता है कि दोनों बाइकें काफी हद तक एक जैसी हैं। हालांकि, बैजिंग एलीमेंट, क्रोम के यूज, स्टिकरिंग, डिकल्स और कलर ऑप्शन विकल्पों में अंतर है।

कुछ प्रमुख खासियत में एक सर्कुलर हेडलैंप, सर्कुलर रियर-व्यू मिरर, फोर्क गैटर और क्लासिक टियर-ड्रॉप साइज का फ्यूल टैंक शामिल है। एलईडी हेडलाइट क्रोम रिंग और पोजिशन लैंप के साथ आती है, जो Z650RS के जैसी है। यह LED हेडलाइट बिल्कुल Meguro S1 जैसी ही है।

W230 में हैवी क्रोम फिनिश और चौड़े रियर फेंडर में हॉरिजेंट रूप से स्थित एक्जिट पाइप है। बाइक में क्विल्टेड फॉर्मेट में डुअल-टोन व्हाइट और ब्लैक सीट है।

यह बाइक के क्लासिक डिजाइन एस्थेटिक को बढ़ाने में मदद करता है। बाइक के पीछे चौकोर टेल लाइट और गोल टर्न सिग्नल हैं। ये हैलोजन यूनिट हैं और बाइक की रेट्रो डिजाइन लैंग्वेज के अनुरूप हैं।

सीट की ऊंचाई 800mm से कम होने की उम्मीद है। यह चौड़े हैंडलबार और बीच में स्थित फुटपेग के साथ राइडिंग एर्गोनॉमिक्स काफी आरामदायक है। शहर की व्यस्त सड़कों के साथ-साथ राजमार्गों पर भी बाइक चलाने में मजा आएगा।

कावासाकी W230 की खासियत और प्रदर्शन

अपकमिंग कावासाकी W230 में 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील हैं। इनमें शहर की सड़कों के लिए मानक टायर लगे हैं। सस्पेंशन सेटअप में फ्रंट में रेगुलर टेलीस्कोपिक फोर्क और डुअल रियर शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। दोनों सिरों पर मानक के रूप में दोहरे चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक हैं।

कावासाकी W230 को पावर देने के लिए KLX230 सीरीज का एक नया सिंगल सिलेंडर SOHC एयर-कूल्ड इंजन दिया जाएगा। इसे 2024 मॉडल इयर के लिए जापान में फिर से तैयार किया जाएगा और फिर से पेश किया जाएगा।

233-cc इंजन यूरो 5 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। मेगुरो S1 में वही इंजन होगा। हालांकि, दोनों बाइक्स के लिए आउटपुट खासियत थोड़ी अलग हो सकती हैं। श्रवण अनुभव कुरकुरा होने की उम्मीद है, जो एकल सिलेंडर इंजन की एक विशिष्ट विशेषता है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।