1. Home
  2. Auto

नई Hyundai Creta EV: धाकड़ लुक, शानदार फीचर्स और लंबी रेंज

नई Hyundai Creta EV: धाकड़ लुक, शानदार फीचर्स और लंबी रेंज
हुंडई क्रेटा इवी 2024 में  एक बंद ग्रिल, रिडिजाइन किए गए बंपर, एयरो-डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स और फ्रंट-फेंडर पर लगा हुआ चार्जिंग पोर्ट जैसी कुछ खास ईवी विशेषताएं शामिल हैं।

अगर आप एक स्टाइलिश, दमदार  इलेक्ट्रिक एसयूवी की तलाश में हैं, तो हुंडई क्रेटा इवी 2024 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

आकर्षक डिजाइन, आरामदायक इंटीरियर, दमदार परफॉर्मेंस और शानदार रेंज इसे एक आदर्श पैकेज बनाती है। तो देर किस बात की, लॉन्च का इंतजार करें और अपने सपनों की इलेक्ट्रिक कार घर ले आएं

अत्याधुनिक डिजाइन और शानदार फीचर्स

हुंडई क्रेटा इवी 2024 में  एक बंद ग्रिल, रिडिजाइन किए गए बंपर, एयरो-डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स और फ्रंट-फेंडर पर लगा हुआ चार्जिंग पोर्ट जैसी कुछ खास ईवी विशेषताएं शामिल हैं।

इसके अंदर की तरफ भी आपको निराशा नहीं होगी। इसमें मल्टीमीडिया और इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए डुअल डिस्प्ले, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, नया स्टीयरिंग व्हील, स्टीयरिंग कॉलम-माउंटेड ड्राइव सिलेक्टर, रिवाइज्ड सेंटर कंसोल और एसी वेंट्स, पैनोरमिक सनरूफ और नई सीट अपहोल्स्ट्री मिलने की संभावना है।

तेज रफ्तार 

हुंडई क्रेटा इवी 2024 की परफॉर्मेंस भी कमाल की होने वाली है। माना जा रहा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 400 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर लेगी। शहर के अंदर रोज़ाना के इस्तेमाल के लिए ये काफी है और वीकएंड पर भी आप इसे लॉन्ग ड्राइव पर ले जा सकते हैं।

इतना ही नहीं, ये गाड़ी स्पीड के मामले में भी पीछे नहीं रहेगी। तुरंत रफ्तार पकड़ने की क्षमता के साथ ये आपको ड्राइविंग का मज़ा दोगी। हुंडई क्रेटा इवी 2024 का सबसे बड़ा फायदा है पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचाना।

पेट्रोल या डीजल गाड़ियों के विपरीत ये गाड़ी प्रदूषण नहीं फैलाती है, जो हमारे शहरों की आबोहवा को स्वच्छ रखने में मदद करेगी। सेफ्टी के मामले में भी हुंडई क्रेटा इवी कोई कमी नहीं छोड़ती है।

उम्मीद की जा रही है कि इसमें 6 एयरबैग्स (स्टैंडर्ड के तौर पर), 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और लेन कीप असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) फीचर्स शामिल होंगे। ये फीचर्स ड्राइविंग को आसान और सुरक्षित बनाएंगे।

हुंडई क्रेटा इवी 2024 

हुंडई क्रेटा इवी 2024 को साल 2025 की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू हो सकती है।


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।